September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

National Convention Of Congress | पहली बार छत्तीसगढ़ की धरती पर कांग्रेस का महाकुंभ, ट्वीट कर बोले सीएम ..

1 min read
Spread the love

National Convention Of Congress | For the first time, Mahakumbh of Congress on the land of Chhattisgarh, CM said by tweeting ..

रायपुर। बुधवार रात को सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा- “शहीद वीर नारायण सिंह नगर नवा रायपुर में कांग्रेस का 85वां अधिवेशन होना है. गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रायपुर पहुंच रहे हैं. मैडम आने वाली है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, देशभर के AICC डेलीगेट्स, PCC डेलीगेट्स छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. हम सभी उत्सुक है. कांग्रेस पलक पावड़े बिछाकर बैठे हैं. सबका स्वागत है.”

राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर भूपेश बघेल ने कहा ” राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की. हाल के दिनों में ऐसा किसी नेता ने एक साथ पहले कभी नहीं हुआ है. आगे भी इस तरह के यात्रा की कोई गुंजाइश नहीं है. राहुल गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, समाज में बिखराव को लेकर भारत जोड़ों यात्रा की. इस दौरान आम जनता, गरीबों, युवाओं, महिलाओं, बच्चों से राहुल मिले, पूरा देश कनेक्ट हुआ है जो अद्भुत है. अतुलनीय है. बाद में AICC ने हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का प्लान बनाया. सभी कांग्रेसियों ने अपने अपने बूथों में यात्रा निकाली. घर घर तक कांग्रेस पार्टी का संदेश पहुंचाया गया. इसके तुरंत बाद कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है. इससे निश्चित रूप से बदलाव आएगा.”

मीडिया से चर्चा में सीएम भूपेश ने एक बार फिर ईडी को घेरा. सीएम ने कहा- ” एक दिन के बाद कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन है. लेकिन इससे पहले ईडी की कार्रवाई से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश की जा रही है. ताकि अधिवेशन को विफल बनाया जा सके. लेकिन उनके मनसूबों पर पानी फिरने वाला है. कांग्रेस का ये सम्मेलन मील का पत्थर साबित होगा. कोयला घोटाले को लेकर कार्रवाई की जा रही है. पिछले 8 महीने से लगातार जांच कर रहे हैं लेकिन अब तक कुछ ढूंढ नहीं पाए हैं.”

पीएम मोदी के “ईडी एकजुट विपक्ष” टिप्पणी पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा-“इसका मतलब है कि पीएम स्वीकार कर रहे हैं कि ऐसी कार्रवाई केवल विपक्ष के खिलाफ है, न कि सत्ता पक्ष के खिलाफ. वैसे भी ED, CBI, IT के मामलों में लिप्त लोग बीजेपी में जाते ही पाक साफ हो जाते हैं. पीएम ने जो कहा वह सही है, वह इसे स्वीकार कर रहे

“एक बात साफ समझ लेनी चाहिए कि कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता का कोई मतलब नहीं है. पार्टी हर राज्य, शहर और गांव में है. बिना कांग्रेस के कोई भी गठबंधन बेमानी होगा. टीएमसी और आप पार्टियां सिर्फ वहीं जाती है जहां जहां कांग्रेस की स्थिति मजबूत होती है. इससे साफ है कि ये पार्टियां कांग्रेस की पकड़ कमजोर करने की कोशिश कर रही है लेकिन ऐसा होगा नहीं क्योंकि देश की जनता समझ गई है. वे उनके झांसे में नहीं आएंगे.”

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की वापसी पर भूपेश बघेल ने कहा-” छत्तीसगढ़ में उनके लिए कोई मौका नहीं है. लोगों ने ‘मामा’ को नकार दिया. मुझे नहीं लगता कि एमपी में बीजेपी की वापसी होगी. “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *