September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Murder Mistri Solved | छत्तीसगढ़ में बर्तन व्यापारी की हत्या करने वालों को पुलिस ने पकड़ा, जानिए मर्डर की वजह..

1 min read
Spread the love

 

जगदलपुर। पुलिस ने कुछ दिनों पहले शहर के एक बर्तन व्यापारी की अपहरण के बाद हत्या करने के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से अपरहण में इस्तेमाल की गई मोटर साइकिल, चाकू और नकदी जब्त की गई है।

मामले का खुलासा आज एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि 25 अक्टूबर को अज्ञात लोगों ने कुम्हारपारा निवासी बर्तन व्यापारी संतोष जैन का अपहरण कर लिया था। अपहरण करने के बाद आरोपियों ने व्यापारी के परिजन से 5 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी। परिजनों द्वारा फिरौती की रकम आरोपियों तक पहुंचाने के बावजूद जब व्यापारी घर वापस नहीं पहुंचा तो परिजनों ने कोतवाली थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी दौरान पुलिस को व्यापारी की लाश कोड़ेनार में मिलने की सूचना मिली।

पुलिस ने मामले को बहुत ही गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। जांच के दौरान ही पुलिस ने तकनीकी साक्ष्यों और सीसीटीवी फुटेज की मदद से इस मामले में चार आरोपियों उमेश यादव (42) निवासी संतोषी वार्ड, गुड्डा (50) निवासी शांति नगर, आजमन सेठिया (28) निवासी नियानार और जैकी (32) निवासी गीदम नाका को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी ट्रक चालक का काम करते है। इन सभी का मृतक के साथ अच्छे सम्बन्ध थे। अभी ट्रक चालक व्यापारी के सामान का परिवहन करने का भी काम करते थे।

चारों आरोपियों ने रुपयों के लालच में व्यापारी का अपहरण करने का प्लान बनाया और फिर साजिश के तहत 25 अक्टूबर को चारों ने मिलकर व्यापारी का अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने व्यापारी के परिजन से 5 लाख रुपए उसे छोड़ने के एवज में फिरौती के तौर पर मांग की। फिरौती की रकम मिलने के बाद आरोपियों को शक हुआ कि अगर व्यापारी को छोड़ देंगे तो वह घटना की जानकारी पुलिस को दे देगा। इस डर से आरोपियों ने 26 अक्टूबर की रात व्यापारी का गला दबाकर और धारदार हथियार से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपियों ने एक ट्रक में लाश को डालकर कोड़ेनार में फेंक दिया।

पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में इस्तेमाल किये गए एक ट्रक सीजी 4 एच आई 6728, एक मोटर साइकिल सीजी 17 ई 3025, स्कूटी सीजी 17 केके 3885, एक स्कूटी सीजी 17 केएल 7073, मृतक के स्कूटी के जले हुए पुर्जे, 2 लाख 80 हजार रुपए नगद और एक धारदार चाकू बरामद किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 364 (क), 201, 120 (बी) , 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *