September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

MP: भाजपा हाईकमान का निर्देश उपचुनाव में रोकें गुटबाजी, वर्चुअल रैली से शुरू हुआ प्रचार अभियान

1 min read
Spread the love
हाई टेक होगा मध्यप्रदेश का विधानसभा उपचुनाव, वर्चुअल रैलियों से भाजपा करेगी प्रचार, जनता को गिनाएगी मोदी और शिवराज सरकार की उपलब्धियां.

MP/thenewswave.com: मध्यप्रदेश में विधानसभा की 24 सीटों के उपचुनाव को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने तैयारियों पर जोर देना शुरू कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी इन सीटों पर अब चुनाव अभियान को शुरू करने में जुट गई है. इसी सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने भी प्रदेश स्तर के साथ वीडियो काफ्रेंस के जरिए बैठक की.

बैठक में उपचुनाव पर फोकस रखने के साथ-साथ चुनाव की रणनीति तैयार करने को लेकर चर्चा हुई. सभी सीटों पर कैसे ज्यादा ज्यादा वर्चुअल रैली हो और स्थानीय स्तर पर गुटबाजी कैसे खत्म हो इसके लिए भी बातचीत हुई.

शुक्रवार को हुई बैठक के बाद शनिवार को राज्य भाजपा ने 24 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए विधानसभा प्रभारियों की घोषणा भी कर दी है.

बैठक में शामिल एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने नाम न छापने के अनुरोध पर दिप्रिंट से कहा, ‘कोरोना के चलते इन सभी विधानसभाओं में बड़ी सभाएं फिलहाल तो संभव नहीं हो सकेगी. इस​लिए वर्चुअल रैली पर ज्यादा फोकस करने के लिए कहा गया है. हर विधानसभा में दो से तीन रैली करने के लिए बोला गया है.’

‘रैली में कार्यकर्ताओं के अलावा 60 प्रतिशत जनता जुड़ सकें इसका प्रबंध करने के निर्देश भी हाईकमान ने दिए गए है. इसके अलावा व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए भी लोगों तक अपनी बात पहुंचाने पर जोर दिया जाएगा.’ नेता बोले.

भाजपा नेता ने आगे कहा,’ इन उपचुनाव वाली सीटों पर गुटबाजी कैसे खत्म हो. इसे लेकर भी चर्चा की गई.’

उन्होंने आगे बताया,’इन रैलियों में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए कहा गया है.सबसे ज्यादा फोकस सीएए, अनुच्छेद 370 और राम मंदिर के फैसले पर करने के लिए कहा गया है. वहीं अब तक मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार की जो प्रमुख उपलब्धियां रही हैं इसे भी लोगों को याद दिलाने के लिए कहा गया है.’

वरिष्ठ भाजपा नेता के अनुसार, इन सीटों के अलावा पूरे राज्य में भाजपा की वर्चुअल रैली शुरु होने वाली है. राज्य भाजपा के तमाम बड़े नेता शनिवार को 13 अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जबलपुर से इसकी शुरुआत करेंगे. इसके अलावा राज्य के तमाम बड़े भाजपा नेता इसमें शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *