September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

खुडमुड़ा हत्याकांड खुलासा | जमीन विवाद ने ली जान, बाप, मां, भाई और बहु की हत्या, एक-एक कर किया नरसंहार !

1 min read
Spread the love

 

दुर्ग । जमीन विवाद के चक्कर में खुडमुड़ा में बेटे ने अपने बाप, मां, भाई और बहु की हत्या करवाई थी यह खुलसा गुरुवार को दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा और पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने किया।

राजधानी की सीमा से लगे दुर्ग जिले के ग्राम खुडमुड़ा में सोनकर परिवार के नृसंश हत्याकांड  का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि 21 दिसंबर 2020 को मृतक बलराम सोनकर के बड़े बेटे गंगाराम और साढू रोहित, नरेश सोनकर और योगेश सोनकर ने मिलकर परिवार के मुखिया बलराम, उनकी पत्नी, छोटे बेटे रोहित और उसकी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी थी।

पुलिस ने बताया कि गंगाराम सोनकर को अपनी सवा एकड़ कृषि भूमि में आने-जाने के लिए रास्ता नहीं होने से अपनी मां मृतिका दुलारी बाई की बाड़ी से रास्ते की मांग की थी । जिसका मृतिका दुलारी बाई एवं मृतक रोहित (भाई) विरोध करते थे। साथ ही गंगाराम सोनकर के हिस्से की सवा एकड़ कृषि भूमि सोमनाथ के नाम से होने से सोसायटी में धान बेचने के लिए ऋण पुस्तिका नहीं देने एवं खाता पृथक करने की बात को लेकर भी गंगाराम का विवाद, मां दुलारी से हुआ करता था। गंगाराम ने अपनी मां दुलारी को मारने की धमकी भी दिया था।

पुलिस ने बताया है कि, परिवारिक जमीन संबंधी विवाद के कारण हत्या हुई। 21 दिसंबर 2020 को थाना अमलेश्वर में सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के ग्राम खुड़मुड़ा खार में स्थित घर में  बालाराम सोनकर उनकी बहु कीर्तिन सोनकर, सास दुलारी बाई और उनके लड़के रोहित की हत्या कर, 14 साल के लड़के दुर्गेश सोनकर को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा घायल कर दिया गया है। बालाराम सोनकर तथा रोहित सोनकर की जानकारी नहीं है कि सूचना पर पुलिस की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना स्थल मुआयना किया गया। बारिकी से निरीक्षण करने पर बालाराम सोनकर और रोहित सोनकर का शव भी बाड़ी में स्थित पानी टंकी से बरामद किया गया।

आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307 और 201 भादवी के तहत माला दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *