September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

केशकाल | घाटी के चौथें मोड़ पर खराब हुई ट्रक, NH-30 में 5 घंटे तक लगा रहा जाम, यात्री परेशान

1 min read
Spread the love

नीरज उपाध्याय/केशकाल:- केशकाल घाट की जर्जर स्थिति एक बार फिर आम जनता के लिए मुसीबत का सबक बनती जा रही है। घाट में खराब सड़क के साथ- साथ वाहन चालकों की मनमानी व ओवरटेकिंग पुलिस के लिए भी सर दर्द बन चुकी है। वहीं शनिवार देर रात घाट के चौथे मोड़ मे सड़क के बीचों बीच एक ट्रक खराब होने के कारण घाट में पुनः आवागमन अवरुद्ध हो गया। घाट के दोनों और सैकड़ो वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सौरभ उपाध्याय ने अपनी टीम के साथ मिलकर लगभग 5 घण्टों की कड़ी मशक्कत के बाद एक ओर से आवागमन बहाल करवाया।

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों में बारिश का मौसम आने वाला है। लेकिन बरसात से पहले ही केशकाल घाट में मोड क्रमांक 1 से लेकर 10 तक अधिकांश मोड़ों में सड़क की हालत जर्जर हो चुकी है। सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे पनपने लगे हैं। ऐसे में भारी भरकम वाहनों को चढ़ने और उतरते वक्त काफी सावधानी बरतनी पड़ती है। जरा सी चूक से पहिया गड्ढे में आकर फंस जाता है, और देखते ही देखते घण्टों तक घाट में जाम लग जाता है। वहीं इस बार भी चौथे मोड़ में एक ट्रक के खराब होने के कारण ही जाम की स्थिति बनी थी।

घाट की मरम्मत करवाना नितांत आवश्यक-

घाट में फंसे बस चालकों कहना है कि बस्तर को रायपुर से जोड़ने वाला एकमात्र मार्ग होने के कारण सर्वाधिक परेशानी यात्री बसों को होती है। बसों में कई ऐसे लोग सवार हैं जिन्हें रायपुर से ट्रेन व फ्लाइट के माध्यम से अन्य राज्यों में जाना है। जाम में फंसने के कारण वह समय से रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाएंगे। इसलिए हम मांग करते हैं कि जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत करवाई जाए। ताकि आम लोगों को इस जाम की समस्या से निजात मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *