September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

IT Raid in CG | कारोबारी समूहों के पास से विभाग ने 50 करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी

1 min read
Spread the love

IT Raid in CG | The department caught a mess of 50 crores from business groups

रायपुर। स्टील व कोयला कारोबारियों के साथ ही आरा मिल व रेलवे ठेकेदारों के ठिकानों पर चल रही आयकर की जांच छह दिन बाद समाप्त हो गई। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन कारोबारी समूहों के पास से विभाग ने 50 करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी है और इस संबंध में दस्तावेज भी जब्त किए है। इन दस्तावेजों की जांच करने के पश्चात फर्म के डायरेक्टरों से पूछताछ की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग ने मार्कफेड एमडी और राइस मिलरों से कच्ची रसीदें जब्त की है। बताया जा रहा है कि यह कस्टम मिलिंग के एवज में दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के एवज में लिए जाने वाले कमीशन से संबंधित है।इन सभी दस्तवेजों को भी जब्त कर लिया गया है।

जब्त दस्तावेजों की जांच के बाद फर्म के डायरेक्टरों व राइस मिलरों से होगी पूछताछ –

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने स्टील व कोल कारोबारियों व रेलवे ठेकेदार के पास से 50 करोड़ की जो गड़बड़ी पकड़ी है। उसमें 10 करोड़ का कैश ट्रांजेक्शन, 10 करोड़ का वेतन भुगतान, 15 करोड़ के लेनदेन के साथ ही गोदाम में 14करोड़ से ज्यादा का स्टाक से संबंधित दस्तावेज है। इन सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि आयकर की टीम रविवार सुबह लौट भी गई है। दस्तावेजी साक्ष्य पेश करने पर उसकी जांच कर टैक्स चोरी निर्धारित की जाएगी। मालूम हो कि आयकर कीयह जांच मंगलवार 18 जुलाई से शुरू हुई। आयकर विभाग ने कारोबारी समूहों व राइस मिलरों से पहले ही 2.50 करोड़ नगद व 1.75 करोड़ की ज्वेलरी भी जब्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *