September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

IPL 2021 News | बचे हुए मैचों के लिए BCCI ने खोजा नया ठिकाना, 15 सितंबर से इस स्थान पर हो सकते है मैच

1 min read
Spread the love

 

डेस्क । आखिरकार IPL के बचे हुए मैचों के लिए BCCI ने विंडो तलाश ली है। सूत्रों के मुताबिक बचे हुए मैच UAE में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच कराए जाएंगे। पहले भी बोर्ड इन मैचों के लिए दो ऑप्शंस पर विचार कर रहा था। इनमें इंग्लैंड और UAE शामिल थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि UAE में पहले भी IPL कराया जा चुका है और ऐसे में यहीं टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन को पूरा करवाने का फैसला किया गया है। IPL 2021 सीजन को 29 मैच के बाद ही कोरोना की वजह से टालना पड़ा। 60 में से 31 मैच होने अभी बाकी हैं।

29 मई को बोर्ड कर सकता है तारीखों और जगह का ऐलान –

टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि UAE में पहले भी IPL कराया जा चुका है और ऐसे में यहीं टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन को पूरा करवाने का फैसला किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI 29 मई को IPL के नए वेन्यू और तारीखों का ऐलान कर सकता है। इस दिन बोर्ड की स्पेशल जनरल मीटिंग होनी है।

सूत्रों के मुताबिक इंग्लैंड और भारत के बीच UK में 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिन का गैप है। अगर इस गैप को कम करके 4 दिन तक ले आया जाता है, तो बोर्ड को IPL के मैच करवाने के लिए ज्यादा दिन मिल सकेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से BCCI की इस पर चर्चा अभी चल रही है।

BCCI के CEO हेमांग अमीन की पहली पसंद UAE –

BCCI के अंतरिम CEO हेमांग अमीन 29 मई को BCCI की होने वाली स्पेशल बैठक में IPL के बचे हुए मैच UAE और इंग्लैंड में कराए जाने का प्रस्ताव रखेंगे। उनकी पहली पसंद UAE ही है।

कोरोना की वजह से IPL 2021 को बीच सेशन में रोका गया –

वहीं, IPL 2021 के मिड सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच एल बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद BCCI और IPL प्रशासन के पास लीग को बीच सेशन में रोकने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा था।

टूर्नामेंट रद्द होने पर होगा 2500 करोड़ रु. का नुकसान –

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 15 दिन पहले टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वे टूर्नामेंट को लेकर जल्दबाजी नहीं कर रहे। धीरे-धीरे इस पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि IPL इस साल नहीं कराया जा सका, तो BCCI को इससे 2500 करोड़ रुपए तक का नुकसान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *