September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

India’s Got Talent Season 10 | छत्तीसगढ़ की मलखंभ टीम सेमीफाइनल में पहुंची .. इस अंदाज में वोट की अपील

1 min read
Spread the love

India’s Got Talent Season 10 | Malkhamb team of Chhattisgarh reached the semi-finals.. Appeal for votes in this style

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की मलखंभ टीम ने इंडियाज गाट टैलेंट सीजन 10 में अपने हुनर व कारनामे से पूरे देश में धूम मचाते हुए सेमीफाइनल में स्थान बनाया है। इसमें आठ अन्य दलों के साथ मुकाबला होगा। इस छत्तीसगढ़ मलखंभ दल में मनोज प्रसाद, पारस यादव, नरेंद्र गोटा, फूलसिंह, युवराज सोम, राकेश कुमार वरदा, राजेश कोर्राम, राजेश सलाम, मोनू नेताम, श्यामलाल पोटाई, सुरेश पोटाई, समीर सोरी, अजमद फरीदी, शुभम पोटाई खिलाड़ी के रूप में सम्मिलित हैं।

पूरा देश हैरान है इनके मलखंभ की प्रवीणता से और ये टीम छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग नारायणपुर अबूझमाड़ से आती है, जो कि अन्य प्रदेशों के भांति उतना विकसित नहीं हैं। इनके कोच और खिलाड़ियों ने अल्प साधन-सामग्रियों के सहारे भारत के सर्वोच्च हुनर के मंच पर पहुंच पाने में कामयाब हुए। शो के जज बादशाह व किरन खेर इनके जज्बे व हुनर से अत्यधिक प्रभावित हुए और इन्होंने इनकी कड़ी मेहनत को भी सलाम किया।

भारत के हुनर का सबसे बड़ा शो इंडियाज गाट टैलेंट की जज किरण खेर और मशहूर सिंगर बादशाह ने अबूझमाड़ मलखंभ अकादमी को एक वर्ष तक वार्षिक खर्च दिया। टीम के कोच मनोज प्रसाद और पारस यादव को बीते दो अक्टूबर के दिन शूट के दौरान अपने हाथों छह लाख रुपये का चेक सौंपा।

बादशाह ने कहा कि कभी भी किसी भी चीज की जरूरत पड़े तो आप मुझे याद कीजिएगा। मैं छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल देखने के साथ नारायणपुर अबूझमाड़ जरूर घूमने आऊंगा। आपकी पूरी टीम व बच्चे बहुत मेहनती हैं। इन्हें आगे बढ़ाना चाहिए, मैं यही कामना करता हूं कि छत्तीसगढ़ मलखंभ संघ के साथ अबूझमाड़, नारायणपुर छत्तीसगढ़ विकास की ओर आगे बढ़े और देश के साथ कदम से कदम मिलाकर चले। हम सभी आपके साथ हैं। अबूझमाड़ मल्लखंब अकादमी नारायणपुर व छत्तीसगढ़ मलखंभ संघ के समस्त पदाधिकारियों ने किरन खेर, बादशाह, इंडियाज गाट टैलेंट, फ्रीमेंटल इंडिया व सोनी टेलीविजन को आभार प्रकट किया है।

मलखंभ टीम को वोट करने की अपील

छत्तीसगढ़ के मलखंभ खिलाड़ियों को इंडिया गाट टैलेंट का विजेता बनाने के लिए सोनी के एप को डाउनलोड कर अपने मोबाइल नंबर से 50 वोट दें। इसके साथ ही सपोर्ट की आवश्यकता है, ताकि अगले एपीसोड में कुछ नया देखने को मिल सके। मलखंभ की टीम को वोट करने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *