September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Ind vs WI 2nd ODI: टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला, आज हारी तो टूट जाएगा सपना

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब से कुछ देर बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला भारत के लिए करो या मरो का है। सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने जीता था और उसे 1-0 की बढ़त हासिल है। आज का मैच जीतकर भारत सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। अगर यह मुकाबला टीम हारी तो उसके सीरीज जीतने का सपना टूट जाएगा।

विशाखापत्तनम में अब से थोड़ी देर बार भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वाई एस आर रेड्डी स्टेडियम में दूसरे वनडे में खेलने उतरेगी। चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में भारत को वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में भारत का टॉप ऑर्डर नाकाम रहा था। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली रन बनाने में असफल रहे थे।

टीम की गेंदबाजी में भी धार नजर नहीं आई थी। वेस्टइंडीज की तरफ से दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली थी। ओपनर शाई होप ने नाबाद 102 रन की पारी खेली थी जबकि शिनरोन हेटमायर ने 139 रन बनाए थे।

टीम इस प्रकार है :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र सिंह चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, इविन लुइस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल और हेडन वाल्श जूनियर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *