September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

यूपी में कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा, मेरठ में 25 मई तक धारा 144 लागू

1 min read
Spread the love

यूपी में कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा, मेरठ में 25 मई तक धारा 144 लागू

■मेरठ में बुधवार से धारा 144 लागू कर दी गई

■कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए फैसला

◆उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मेरठ जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. मेरठ में डीएम ने बुधवार से 25 मई तक के लिए धारा 144 लागू करने का आदेश जारी किया है. 1 अप्रैल सुबह 6 बजे से 25 मई रात 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी.

◆बता दें कि मेरठ में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है. यहां अब तक 19 केस सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस 103 मामले सामने आए हैं. जिलाधिकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण से हो रही बीमारियों को ध्यान में रखते हुए और आगामी दिनों में आने वाले कई त्योहारों के मद्देनजर मेरठ में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की जा रही है.

◆बता दें कि किसी भी क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने या आपात स्थिति के दौरान धारा 144 लगाई जाती है. सीआरपीसी की यह धारा किसी जगह पर पांच या उससे ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने से रोकती है.

■यूपी के 19 जिलों में अलर्ट

◆उधर, दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में उत्तर प्रदेश के 157 लोगों के शामिल होने के बाद प्रदेश के 19 जिलों को अलर्ट पर रखा गया है. उत्तर प्रदेश में ऐसे लोगों की पहचान के लिए कई स्थानों पर छापेमारी भी की गई जो दिल्ली में इस कार्यक्रम में भाग लेने आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *