September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

IAS टीना डाबी का सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल, तलाक की अर्जी के बाद पहली बार यूँ चलाई कलम..

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली | आईएएस टीना डाबी शादी के ढाई साल बाद अपने पति अतहर आमिर से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है। इसके चलते वे इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। आईएएस टीना डाबी और अतहर आमिर दोनों ने अपनी मर्जी से जयपुर की कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई है। अतहर हाल ही में राजस्थान से अपना तबादला कराने की इच्छा जता चुके हैं। आईएएस टीना डाबी द्वारा पति से तलाक लिए जाने संबंधी सोशल मीडिया पोस्ट चर्चा में है।

टीना ने अपने इंस्टाग्राम से यह पोस्ट रविवार को किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि पोस्ट देरी से की है, उन्होंने बताया कि पिछले महीनों में उसने कई सारी किताबें पढ़ी, उसके बाद मैंने अपने खयाल पन्नों पर लिखे हैं, जिसमें किताब के कुछ अंश भी शामिल हैं। जिन्हें वह सबसे अच्छा मानती है। उम्मीद है कि आप भी इसका आनंद उठाएंगे। टीना ने यह भी कहा कि वे भी अपने रिव्यूज और सजेशन शेयर करें। इसके साथ ही कोई और भी अच्छी किताब के संबंध में कोई सुझाव हो तो वह भी दें।

टीना ने अ जेंटलमेन इन मॉस्को बुक का रिव्यू शेयर करते हुए इसे पूरा का पूरा रेटिंग दी है। टीना ने कहा कि एक दोस्त ने यह किताब मुझे पढऩे के लिए कहा था, जो मेरी बेस्ट किताबों में शामिल हो गई।

इसके एक वाक्य ने मुझे अंदर तक झकझोर दिया, वह है यदि कोई व्यक्ति अपनी परिस्थितियों से निपटने में महारत हासिल नहीं कर पाता, तो वह उन पर महारत हासिल करने के लिए बाध्य होता है। टीना ने लिखा है कि ये महत्वपूर्ण नहीं है कि आपने कितनी तालियां हासिल की। महत्वपूर्ण तो वह है कि हम प्रशंसा की अनिश्चितता के बाद भी आग बढऩे का कितना साहस रखते हैं।

टीना ने गुड वाइब्स, गुड लाइफ, अल्टीमेट ग्रांडमदर हैक्स, देवदत्त पटनायक की हनुमान चालिसा, दोज डिलिशियस लेटर आदि पढ़ी है। इन कितानों को पढऩे के बाद मुश्किल हालतों से निपटने, नेगेटिविटी दूर करने, पॉजिटिविटी की ओर बढऩे और जीवन का आनंद लेने के बारे में लिखा है। इस संबंध में यूजर्स को रिव्यूज के संबंध में सवालों का भी जवाब दिया है।

एक यूजर ने पूछा है कि मैम आप बिजी रहते हुए भी किताबें पढऩे के लिए समय कैसे निकाल लेतीं हैं। इस पर टीना का जवाब था अपने समय में से ही समय निकालना पड़ता है। मैं एक बुक को कंप्लीट करने के लिए एक महीने का समय निकालती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *