September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

IAS Son Commits Suicide | पिछले हफ्ते IAS भ्रष्टाचार के आरोप में गए जेल, आज एकलौते बेटे ने खुद को मारी गोली

1 min read
Spread the love

Last week IAS went to jail for corruption, today only son shot himself

डेस्क। पंजाब के एक आईएएस अधिकारी के बेटे ने कथित तौर पर शनिवार को चंडीगढ़ स्थित अपने घर में लाइसेंसी गन से खुद को गोली मार ली। आईएएस अधिकारी संजय पोपली को भ्रष्टाचार के आरोप में बीते सोमवार को गिरफ्तार किया था।

एसएसपी (यूटी) कुलदीप चहल ने बताया कि विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए आईएएस अधिकारी संजय पोपली के घर पहुंची और गोली चलने की आवाज सुनी। जांच के बाद उन्होंने महसूस किया कि संजय पोपली के बेटे ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पोपली को चार दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया था। उनकी रिमांड की अवधि आज खत्म हो रही थी, इसलिए विजिलेंस एक टीम और पूछताछ के लिए उनके घर पर पहुंची थी। इसी बीच उनके बेटे ने खुद को गोली मार ली।

पंजाब विजलेंस ब्यूरो ने भारतीय प्रशासिनक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी संजय पोपली को नवांशहर में सीवरेज पाइप लाइन डालने के टेंडरों को मंजूरी देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत के तौर पर एक फीसदी कमीशन मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। उनके सहायक सचिव संदीप वत्स को भी जालंधर से गिरफ्तार किया गया था। दोनों की गिरफ्तारी सोमवार को की गई।

ज्ञात हो कि, पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार निरोधक हेल्पलाइन नंबर 9501200200 की शुरुआत की और पंजाब के लोगों को भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतें वॉट्सऐप के द्वारा साझा करने की अपील की थी, ताकि पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जा सके। इस हेल्पलाइन की शुरुआत के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला, पूर्व कांग्रेसी मंत्री साधु सिंह धर्मसोत, पूर्व कांग्रेसी विधायक जोगिंदर पाल समेत कई नामी लोगों को भ्रष्टाचार के मामलों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *