September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Hunger Strike Till Death | संविदा कर्मचारियों के आमरण अनशन का चौथा दिन, नियमितीकरण की मांग पर अड़े कर्मचारी

1 min read
Spread the love

Hunger Strike Till Death | Fourth day of fast unto death of contractual employees, adamant on demand for regularization

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अनियमित कर्मचारियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। संविदाकर्मियों के आंदोलन की अब तस्वीर बदलते हुए नजर आ रही है और स्थिति ऐसी बन रही है कि भले जान जाए तो जाए लेकिन नियमितीकरण लेकर ही रहेंगे। जी हां अब संविदा कर्मचारी आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। संविदा कर्मचारियों के आमरण अनशन का आज चौथा दिन है। बता दें कि आमरण अनशन पर बैठे तीन कर्मचारी कल बेहोश हो गए थे, जिनका उपचार जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी नवा रायपुर के तूता धरना स्थल पर संविदा कर्मचारी पिछले करीब 20 दिन से अधिक समय से नियमितिकरण की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। मांगे पूरी नहीं होने पर संविदा कर्मचारी पिछले 4 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। वहीं, आमरण अनशन पर बैठे कर्मचारियों में से तीन कर्मचारी कल बेहोश हो गए थे, जिन्हें राजधानी रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, दूसरी ओर विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान अनियमित और संविदा कर्मियों के आंदोलन के मुद्दे पर सदन में जोरदार हंगामा मचा। भाजपा के स्थगन सूचना को अस्वीकार करने के बाद नारेबाजी शुरू हो गई। भाजपा ने जहां कर्मचारियों के साथ धोखा का आरोप लगाया, तो कांग्रेस विधायकों ने भूपेश है तो भरोसा है का नारा लगाया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया था। सरकार ने नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की है तो वहीं दूसरी ओर अनियमित कर्मचारियों के वेतन में सीधे 27 प्रतिशत की वृद्धि की है। वेतन में वृद्धि किए जाने के बाद भी संविदा कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर डटे हुए हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *