September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

केशकाल | सूखा राशन वितरण मामला : एसडीएम के नेतृत्व में जांच टीम पहुंची जनपद प्राथमिक शाला, खाद्य सामग्रियों का लिया गया सैम्पल

1 min read
Spread the love

 

जर्नलिस्ट नीरज उपाध्याय –

केशकाल । छत्तीसगढ़ लोक शिक्षण संचालनालय के दिशानिर्देशों को दरकिनार करते हुए ठेकेदारों द्वारा केशकाल व बड़ेराजपुर ब्लॉक अंतर्गत संकुल केंद्रों से स्कूली बच्चों को दिए जा रहे सूखा राशन वितरण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। जिसमें केशकाल के समाजसेवी व वरिष्ठ पत्रकार कृष्णदत्त उपाध्याय ने कलेक्टर से मामले की शिकायत की थी जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के आदेशानुसार केशकाल एसडीएम दीनदयाल मंडावी के नेतृत्व में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने केशकाल जनपद प्राथमिक शाला पहुंच कर खाद्य सामग्रियों की जांच हेतु सैम्पल लिया गया है।

केशकाल के समाजसेवी व वरिष्ठ पत्रकार कृष्णदत्त उपाध्याय ने बताया कि स्कूली बच्चों को दिए जा रहे गुणवत्ता विहीन खाद्य सामग्रियों के सम्बंध में मैंने कलेक्टर महोदय से शिकायत किया था जिस पर कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश पर केशकाल एसडीएम दीनदयाल मंडावी के नेतृत्व में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने केशकाल जनपद प्राथमिक शाला पहुंच कर खाद्य सामग्रियों की जांच हेतु सैम्पल लिया गया है।

ठेकेदार को लाभान्वित करने जुगत में हैं सम्बंधित अधिकारी-

कृष्णदत उपाध्याय ने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया में यह देखा गया कि संकुल केंद्रों में खाद्य सामग्रियां ठीक तरीके से पहुंची भी नही थी लेकिन अधिकारियों द्वारा बिलिंग भी कर दी गयी। जिससे साफ समझ मे आता है कि सम्बंधित अधिकारी लोक शिक्षण संचालनालय के दिशानिर्देशों को दरकिनार करते हुए ठेकेदार को लाभान्वित करने के प्रयास में लगे हुए हैं। मैं कलेक्टर व जांच टीम से निवेदन करता हूं कि जल्द से जल्द मामले की जांच पूरी कर इसके दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

सामग्रियों के सैम्पल लेकर लैब भेज रहे हैं, जांच के बाद मामला स्पष्ट होगा- एसडीएम

इस विषय पर केशकाल एसडीएम दीनदयाल मंडावी ने बताया कि हमे स्कूली बच्चों को गुणवत्ताहीन राशन वितरण की शिकायत मिली थी जिस पर कलेक्टर महोदय के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी और मेरी टीम के द्वारा खाद्य सामग्रियों की सैम्पल लिए जा रहे हैं जिन्हें जांच हेतु लैब भेजा जाएगा, तथा रिपोर्ट आने के बाद ही उस रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *