September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

FRAUD | पूर्व केबिनेट मंत्री के भतीजे ने 2 महिलाओं को नौकरी के नाम पर ठगा, अब लाखों ऐंठने का मामला दर्ज, ऐसे हुई थी जान पहचान

1 min read
Spread the love

 

जशपुर। जिले के दुलदुला थाने से एक चौंका देने वाली घटना प्रकाश में आई है। पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय के कथित भतीजे प्रमोद पाण्डेय ने छात्रवास अधीक्षक में दो युवती को नौकरी लगाने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया। पीड़ित युवती का पति संजीत राम मुंडा भाजपा कार्यालय रायपुर में कुक काम करता था। इसी दौरान उसकी प्रमोद पाण्डेय से जान पहचान हुई थी, वह अक्सर भाजपा कार्यालय आता था, और खुद को तत्कालीन उच्च शिक्षा मंत्री का भतीजा बताकर ऊपर तक पहुंच होने का दावा कर नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रूपए एठ लिए है।

दुलदुला थाना प्रभारी एल. आर चौहान ने बताया कि भाजपा कार्यलय में कुक का काम करने वाले संजीत राम मुंडा की पत्नी ने अपने सहेली के साथ आकर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि प्रमोद पाण्डेय जो खुद को पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय का भतीजा बता कर दोनों से कुल 4 लाख 8 हज़ार की ठगी को अंजाम दिया है। वह उन्हें छात्रवास अधीक्षक के रूप में नियुक्त करने के नाम पर 2016 से घुमा रहा था, जिसके बाद अंततः उन्होंने तंग आकर इसकी शिकायत पुलिस से की है।

दुलदुला प्रभारी चौहान ने बताया कि इस मामले की शिकायत केबाद आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मामले की विवेचना कर जल्द आरोपी प्रमोद पाण्डेय की गिरफ़्तारी की जाएगी। बता दें कि भाजपा नेता प्रेम प्रकाश पाण्डेय 2003 से 2008 तक छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं और 2013 से 2018 तक प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री रहे है। मुख्यमंत्री छ.ग. शासन रायपुर के जन चौपाल में श्रीमति सरिता मुण्डा पति संजीत राम मुण्डा उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम ठुँठीआम्बा चौकी आरा थाना जशपुर ने जनदर्शन रायपुर में शिकायत पत्र दी थी। आवेदन की जाँच की गई, जाँच पर पाया गया कि प्रमोद पाण्डेय निवासी 133/रोज तालपुरी कालोनी भिलाई जिला दुर्ग ने प्रार्थीया सरिता मुण्डा एवं प्रतिमा भगत को शिक्षा विभाग में नौकरी दिलानें के नाम पर झाँसा देकर एटीएम के माध्यम से एवं नगद कुल 4,8000/- रूपया ठग कर ले लिया। जो प्रथम दृश्टया धारा 420 भा.द.वि. का अपराध घटित करना पाए जानें से अपराध दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *