September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Farm Laws Repeal Bill | लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास, किसान नेता राकेश टिकैत ने कही यह बात

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली। लोकसभा में शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन सोमवार को कृषि कानून वापसी बिल पास हो गया। कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने इस बिल को संसद के पटल पर रखा। हालांकि, विपक्ष की तरफ से लगातार शोर शराबे के चलते लोकसभा को पहले 12 बजे तक स्थगित किया गया और उसके बाद फिर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। इधर, लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पारित होने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने खुशी जाहिर की।

कृषि कानून वापसी बिल लोकसभा से पास होने के फौरन बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये अच्छा हुआ है। एक बड़ी बीमारी थी उसका रोग कट गया। उन्होंने कहा कि सरकार दूसरे समाधान पर भी बातचीत करे।

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि एमएसपी एक बड़ा सवाल है उस पर सरकार बातचीत करें। इसके अलावा, प्रदूषण एक बड़ा मसला है, उस पर बातचीत करे। दस साल पूराना ट्रैक्टर का विषय है, उस पर चर्चा करें। उन्होंने कहा कि जब विपक्ष कह रहा था कि एमएसपी चर्चा हो, उस पर हो। राकेश टिकैत ने कहा कि विपक्ष ये बिल्कुल ठीक कह रहा है कि एमएसपी पर कानून बने। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि एमएसपी पर कानून बने। राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानून बिल वापसी बिल पास हो गया और दूसरे मुद्दे पर सरकार बात करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *