September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

पढ़ाई में TOP रिश्ते में FAIL | यूपीएससी 2015 टॉपर युवा आईएएस दंपत्ति की तलाक सुर्खियों में, SOCIAL MEDIA पर शादी व तलाक का बना मजाक

1 min read
Spread the love

 

जयपुर । देश की सर्वोच्च परीक्षा में से एक गिनी जाने वाली यूपीएससी में टॉप करने वाले दो युवा आईएएस दंपत्ति टीना डाबी और अत्तहर आमिर खान इन दिनों चर्चा में हैं। चर्चा यह है कि 2018 में शादी के बंधन में बंधने के बाद अब दोनों जुदा होने जा रहे हैं। उन्होंने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा दी है।

वहीं, अब इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि तलाक की अर्जी के साथ ही टीना डाबी से अलग होने के बाद अत्तहर राजस्थान में नहीं रहना चाहते हैं। मिली जानकारी के अनुसार अतहर आमिर खान ने अपने गृह नगर जम्मू-कश्मीर में डेपुटेशन पर जाने के लिए आवेदन किया है। हालांकि यह बताया जा रहा है कि उनका आवेदन अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय में लंबित पड़ा है।

दोनों हैं 2015 बैच के टॉपर, दोनों राजस्थान कैडर के आईएएस

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 में टीना डाबी और अत्तहर आमिर खान ने टॉप किया था। जयपुर की रहने वाली आईएएस टीना डाबी पहले स्थान पर रही थी। वहीं जम्मू-कश्मीर के अत्तहर दूसरे स्थान पर रहे थे। खास बात यह है कि 2015 में टॉप करने के बाद शुरुआती तीनों टॉपर्स को राजस्थान कैडर ही मिला था, लिहाजा वो राजस्थान में सेवा दे रहे थे। आपको बता दें कि मौजूदा वक्त में टीना संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग , राजस्थान के पद पर है। वहीं अत्तहर आमिर सीईओ ईजीएस के ओहदे पर तैनात हैं।

सोशल मीडिया पर भी शादी – तलाक सुर्खियों में

यूपीएससी टॉप करने के बाद ही दोनों की नजदीकियां बढ़ी थी। तभी से दोनों चर्चा में रहे थे। इसके बाद जब दो साल पहले जब उन्होंने शादी की, तो भी दोनों सुर्खियों में रहे। अब उनके तलाक की चर्चा भी गूगल सर्च और सोशल मीडिया पर छाई हुई है। वहीं उनके तलाक को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना भी हो रही है। वहीं उनके तलाक के मुद्दे को राजनैतिक लोग लव जिहाद से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

सरकार को पहले से थी विवाद की खबर

जयपुर के फैमिली कोर्ट-1 में म्यूचअल तौर पर तलाक की अर्जी दाखिल की है। अर्जी में कहा गया है कि वे दोनों अब एक साथ नहीं रह सकते हैं। इसलिए कोर्ट हमारी शादी को शून्य घोषित करें।

इधर, बताया जा रहा है कि हाउसिंग बोर्ड की ओर से आईएएस अफसरों के लिए बनाई जाने वाली सोसाइटी में प्लॉट लेने के लिए दोनों ने अलग-अलग आवेदन किया था। तभी से ही यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक ठाक नहीं है। वहीं हाल ही दोनों के ट्रांसफर भी अलग-अलग जगह किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *