September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

ED Raid In Chhattisgarh | कांकेर, नारायणपुर, सुकमा और कोंडागांव में ईडी के रेड …

1 min read
Spread the love

ED raids in Kanker, Narayanpur, Sukma and Kondagaon…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोयला परिवहन घोटाले की जांच में जुटे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच रायपुर, भिलाई, महासमुंद, कोरबा, रायगढ़ से शुरू हुई जांच अब बस्तर तक पहुंच गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने गरियाबंद, कांकेर, नारायणपुर, सुकमा और कोंडागांव में जांच शुरू की है। यह जांच ईडी के राडार में आए तीन आएएस रानू साहू, समीर बिश्नोई और जेपी मौर्या से संबंधित है। तीनों जहां-जहां कलेक्टर थे, वहां-वहां जांच शुरू की गई है।

ईडी के सूत्रों की मानें तो समीर बिश्नोई के पास मिली राशि के आधार पर उनके कार्यक्षेत्र में हुए भ्रष्टाचार की जांच की जा रही है। छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) के दफ्तर में भी ईडी की टीम समीर से मिले इनपुट के आधार पर पहुंची थी।

वहीं, घोटाले के मास्टरमाइंड सूर्यकांत तिवारी की तलाश में भी ईडी की टीम प्रदेशभर में जाल फैलाए हुए है।हालांकि ईडी ने इसकी अधिकृत जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

आज कोर्ट में रिमांड बढ़ाने पेश होगी ईडी –

इस बीच, आईएएस समीर बिश्नोई, कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी की रिमांड पूरी हो गई है। समीर सहित तीनों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि ईडी तीनों की रिमांड बढ़ाने के लिए आवेदन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *