September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Custom Milling Scam | मिलर्स एसो. अध्यक्ष कैलाश रुंगटा के ठिकानों में रेड

1 min read
Spread the love

Custom Milling Scam | Millers Assoc. Raid on the hideouts of President Kailash Rungta

दुर्ग। ईओडब्ल्यू लगातार कोयला, शराब और महादेव सट्टा एप घोटाले को लेकर छापा मार रही है। बड़े-बड़े कारोबारी इस मामले में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा के घर छापेमारी की गई है। उनके दीपक नगर के घर पर ईड़ी की कार्रवाई चल रही है। कस्टम मिलिंग घोटाले में छापा मारा जा रहा है। इधर, राजधानी रायपुर में भी एसोसिएसन कार्यालय में रेड मारी गई है।

बता दें, ईडी 6 महीने के अंदर राइस मिलर एसोसिएस के ठिकानों पर दूसरी बार पहुंची है। वहीं कस्टम मिलिंग घोटाले के मामले में धारा 409, 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पूर्व महासचिव के ठिकानों पर भी पहुंची ईडी –

ईडी रायपुर और खरोरा में भी छापेमारी कर रही है। जिसमें प्रदेश के राइस संगठन के पूर्व महासचिव प्रमोद अग्रवाल के ठिकानो तक पहुंची हुई है। इनके ऑफिर और घर पर दस्तावेज निकाले जा रहे हैं। इसके अलावा रायपुर और खरोरा में कारोबारी प्रमोद अग्रवाल के ठिकानों पर भी दबिश दी जा रही है। राइस मिलिंग के पूर्व कोषाध्यक्ष रोशन चंद्राकर की गिरफ्तारी के बाद से लगातार बाकी कारोबारियों और अध्यक्ष के ठिकानों पर छापा मारा जा रहा है।

कस्टम मिलिंग के एमडी को किया था गिरफ्तार –

जानकारी के मुताबिक, धान की कस्टम मिलिंग के एमडी मनोज सोनी को पुलिस ने 30 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट में पेश करते हुए 10 दिन की रिमांड मांगी थी। अब राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा के घर पर छापा मारा जा रहा है। उनके ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *