September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Coronavirus: अब दिल्ली भी पूरी तरह लॉकडाउन, 23 मार्च सुबह 6 बजे से 31 मार्च रात 12 बजे तक लागू रहेगा

1 min read
Spread the love

Coronavirus: अब दिल्ली भी पूरी तरह लॉकडाउन, 23 मार्च सुबह 6 बजे से 31 मार्च रात 12 बजे तक लागू रहेगा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अब दिल्ली को भी पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने साझा प्रेस कांफ्रेंस कर इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हम सब बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे देश में कोरोनावायरस काफी देरी से आया. इस वायरस के बारे में ज्यादा जानकारी दुनिया के पास अभी नहीं है, लेकिन यह मालूम है कि दूसरे देशों को इस वायरस ने किस तरह से प्रभावित किया. उन्होंने कहा कि अगर हम दूसरे देशों से सीख नहीं लेते हैं तो इसका कोई फायदा नहीं है.

दिल्ली के लॉकडाउन होने के साथ ही राजधानी के सभी बॉर्डर सील कर दिए जाएंगे. ,कोई भी सामान जो दिल्ली में दाखिल नहीं हुआ है, वह बॉर्डर पर ही रहेगा. हालांकि इस दौरान जरूरी सामानों को राजधानी में दाखिल होने दिया जाएगा. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली न कोई उड़ान भरी जा सकेगी और न ही यहां कोई फ्लाइट लैंड हो सकेगी. रेलवे, मेट्रो की सेवाएं भी उपलब्ध नहीं होगी. इसके अलावा दिल्ली में जितनी जगह भी कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है उस पर रोक लगा दी गई है. इस अवधि में वह काम भी नहीं होगा.

लॉकडाउन की अवधि में दिल्ली स्थित सभी मंदिर और मस्जिद भी बंद रहेंगे. प्राइवेट कंपनियों के दफ्तर भी बंद रहेंगे लेकिन उनके कर्मचारियों को ऑन ड्यूटी माना जाएगा इसलिए उनकी तनख्वाह नहीं काटी जाएगी. जो व्यक्ति इन आदेशों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *