September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Congress List | कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी

1 min read
Spread the love

Congress List Congress released another list of candidates

कांग्रेस ने गोवा, मध्य प्रदेश और दादरा के लिए उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम हैं. इनमें मध्य प्रदेश के लिए तीन, गोवा के लिए दो और दादरा के लिए एक उम्मीदवार का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार (नीतू), ग्वालियर से प्रवीन पाठक और खांडवा से नरेंद्र पटेल को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं नॉर्थ गोवा सीट से रमाकांत खलप और साउथ गोवा सीट से कैप्टन विरियाटो फर्नांडीस को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि दादरा एंड नगर हवेली (एसटी) सीट से अजीत रामजीभाई माहला चुनाव लड़ेंगे.

वाईएस शर्मिला रेड्डी को भी मिला टिकट

कांग्रेस ने गुरुवार को गुजरात के लिए तीन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. पार्टी ने सुरेंद्रनगर से रुत्विकभाई मकवाणा, जूनागढ़ से हीराभाई जोतवा और वडोदरा से जशपालसिंह को उम्मीदवार घोषित किया है. मंगलवार को, कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की कडप्पा सीट से चुनाव लड़ने के लिए राज्य इकाई प्रमुख वाईएस शर्मिला रेड्डी समेत 17 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. लिस्ट में ओडिशा से आठ, आंध्र प्रदेश से पांच, बिहार से तीन और पश्चिम बंगाल से एक उम्मीदवार शामिल थे.

बिहार की तीन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बिहार में महागठबंधन के साथ सीट बंटवारे के समझौते के तहत कांग्रेस पार्टी ने आवंटित नौ सीटों में से तीन पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. वहीं पार्टी बाकी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. मौजूदा कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. दिग्गज नेता तारिक अनवर को कटिहार सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

राहुल गांधी वायनाड से लड़ेंगे चुनाव

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे, जिस निर्वाचन क्षेत्र का वह प्रतिनिधित्व पहले से कर रहे हैं. कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल भी चुनाव लड़ रहे हैं. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को भी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *