September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | दंतेश्वरी फाइटर्स का Women’s Day सेलिब्रेशन, नक्सली स्मारक किया ध्वस्त, जानिए क्या कहना है इनका

1 min read
Spread the love

 

दंतेवाड़ा । जिले में महिला दिवस पर सोमवार सुबह से ही महिला कमांडो दंतेश्वरी फाइटर्स एक्शन में हैं। वह एक महिला नक्सली की स्मारक को तोड़ने में लगी हुई हैं। इस महिला नक्सली को करीब दो माह पहले मुठभेड़ में जवानों ने मार गिराया था। इसके बाद नक्सलियों ने इसका स्मारक बनवा दिया। वहीं अफसरों का कहना है कि दंतेश्वरी कमांडोज अपने काम पर हैं और अपने तरीके से महिला दिवस सेलिब्रेट कर रही हैं।

दरअसल, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच 28 दिसंबर को हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक महिला नक्सली भीमे उर्फ आयते को मार गिराया था। उसके ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम था। महिला नक्सली के मारे जाने के बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों पर दबाव डालकर उसका अरनपुर क्षेत्र के जबेली गांव में स्मारक बनवा दिया। पहले डर से चुप रहे ग्रामीणों ने फिर हिम्मत कर इसकी सूचना जिला प्रशासन और पुलिस को दे दी।

इसके बाद सोमवार सुबह ही दंतेश्वरी फाइटर और DRG की टीम जबेली गांव पहुंच गई है। वहां महिला नक्सली का स्मारक ध्वस्त करने में हाथ में लोहे का सब्बल लेकर महिला कमांडो जुटी हुई हैं। उनका कहना है कि हम अपने काम पर हैं। कर्म ही हमारी पूजा है। वहीं अफसरों का कहना है कि दंतेश्वरी कमांडोज अपने काम पर हैं और अपने तरीके से वह महिला दिवस को मनाने के लिए जुटी हैं। कुछ घंटों में स्मारक पूरी तरह ध्वस्त कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *