September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | रिश्वतखोर अफसरों की नही खैर, एंटी करप्शन ब्यूरो ने की प्रदेश के कई जिलों में ताबड़तोड़ कारवाई, इन लोगों को रंगे हाथों पकड़ा ..

1 min read
Spread the love

 

रायपुर | एंटी करप्शन ब्यूरो ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। एसीबी की टीम ने बलरामपुर, बलौदा बाजार, सरगुजा और नारायणपुर के सरकारी कार्यालयों में दबिश देकर रिश्वतखोर अफसरों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार एसीबी ने जनपद पंचायत सीईओ विनय गुप्ता 60 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। विनय गुप्ता बलरामपुर के रामचंद्रपुर के जनपद पंचायत सीईओ हैं। उन्होंने ठेकेदार को भुगतान का चेक काटने के लिए मांगा था 1 लाख रुपए की मांग की थी।

दूसरा मामला बलौदा बाजार का है, जहां एसीबी ने सिमगा में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा उप अभियंता को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। सुनील कुमार अग्रवाल को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। सुनील कुमार ने प्रार्थी से सीसी रोड निर्माणकार्य के मूल्यांकन एवं सत्यापन के एवज में मांगी रिश्वत थी।

वहीं, सरगुजा जिले के बतौली में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक ग्रेड 2 कर्मचारी प्रमोद गुप्ता को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचा गया है। गुप्ता ने प्रार्थी से सातवें वेतनमान का एरियर निकालने के लिए 10 हजार रुपए की मांग की थी।

चौथा मामला नारायणपुर जिले का है, जहां जिला शिक्षा अधिकारी में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 को एसीबी ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बताया गया कि शाला में संलग्नीकरण के नाम पर किशोर कुमार मेश्राम 10 हजार रूपए की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *