September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | ये छात्र संगठन नहीं गुंडों की सेना .. साइंस कालेज में ABVP, NSUI कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | This is not a student organization but an army of goons.. Fight between ABVP and NSUI workers in Science College.

रायपुर. राजधानी रायपुर के महाविद्यालय छात्र संगठनों का अखाड़ा बन गए हैं। साइंस महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर एबीवीपी और एनएसयूआई छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई। कुछ दिनों पहले भी छत्तीसगढ़ कॉलेज में पोस्टर फाड़ने को लेकर दोनों छात्र संगठनों के बीच झड़प हुई थी। एबीवीपी कार्यकर्ता साइंस कॉलेज में सदस्यता अभियान चला रहे थे।

कक्षाओं में घुसकर सदस्यता फॉर्म भरने और पांच रुपये सदस्यता शुल्क को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए एबीवीपी का सदस्यता फॉर्म को फाड़ दिया।

इसी बात को लेकर दोनों छात्र संगठनों के बीच मारपीट हुई। दोनों छात्र संगठनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस को स्थिति सामान्य करने में दो घंटे लग गए। विवाद के चलते पूरे समय पढ़ाई बाधित रही।

छात्र संगठनों के कार्यकर्ता कालेज परिसर में नारेबाजी करते रहे। पुलिस जवानों के सामने ही दोनों संगठनों के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट करने लगे।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कालेज प्रबंधन सरकार के दबाव में आकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं को संरक्षण दे रहा है। दोनों संगठनों की ओर से सरस्वती नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

वहीं देर रात एबीवीपी की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर पंजीबद्ध कर लिया। वहीं एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की शिकायत पर जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *