October 12, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | नवा रायपुर में होगा रोड सेफ्टी सीरीज का सेमी फाइनल और फाइनल, मुख्य सचिव ने लिया तैयारियों का जायजा

1 min read
Spread the love

The semi-final and final of the Road Safety Series will be held in Nava Raipur, Chief Secretary took stock of the preparations

रायपुर। सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए जन-जागरूकता लाने नवा रायपुर के परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 27 सितम्बर से एक अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मैच का आयोजन होगा। क्रिकेट मैच के आयोजन की प्रारंभिक तैयारियों के संबंध में आज मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई।

मुख्य सचिव ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को मैच के आयोजन के संबंध में जिम्मेदारी सौंपी। बैठक में डीजीपी अशोक जुनेजा और अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवा कल्याण रेणु जी पिल्ले मौजूद थी।

मुख्य सचिव ने परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा को मैच के आयोजन की विभिन्न व्यवस्थाओं एवं प्रारंभिक तैयारियों के संबंध में मैच के आयोजक, लोक निर्माण विभाग, एनआरडीए, पर्यटन सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक समन्वय करने के निर्देश दिए है।

मुख्य सचिव ने मैच के आयोजन के लिए आयोजन से जुड़े विभागों के नोडल अधिकारी तय करने के निर्देश भी दिए । बैठक में  यातायात, सुरक्षा, पेयजल, प्राथमिक चिकित्सा सहित मैच के आयोजन के संबंध में तमाम व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में गृह विभाग के प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ, लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, राजस्व विभाग के सचिव एन.एन.एक्का, एनआरडीए की सीईओ किरण कौशल, खेल संचालक श्वेता सिन्हा सहित, ऊर्जा, पर्यटन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और रायपुर जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और नगर निगम आयुक्त विशेष रूप से शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *