September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | एसपी का एक्शन, 2 कांस्टेबल को किया बर्खास्त

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | SP’s action, 2 constables dismissed

बलरामपुर. दो कांस्टेबल को एसपी ने बर्खास्त कर दिया है। विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर ये कार्रवाई की गयी है। मामला बलरामपुर जिले का है, जहां बिना सूचना ड्यूटी से गायब रहने वाले 2 आरक्षकों को एसपी राजेश अग्रवाल ने बर्खास्त कर दिया है। दरअसल, रक्षित केंद्र बलरामपुर में पदस्थ आरक्षक दिलीप कुमार और सनवाल थाने में पदस्थ आरक्षक नन्हे सिंह दर्रो बिना किसी को सूचना दिए अनधिकृत रूप से लंबे दिनों तक ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे।

पुलिस विभाग में पदस्थ पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत दी है कि काम में लापरवाही बरतने पर जरूर कार्रवाई की जाएगी। ड्यूटी से गायब आरक्षकों की जानाकरी जब एसपी के पास पहुंची, तो उन्होंने इसकी जांच के आदेश दिये। मामले की जांच करने के लिए एक स्पेशल टीम गठित की। विभागीय जांच के बाद दोनों आरक्षकों पर लगे आरोप सही पाए गए।

शुरुआती जांच में पता चला कि, कुछ महीने से दोनों आरक्षक ड्यूटी से नदारत हैं। जिस पर एसपी ने एक्शन लिया है। इस कार्रवाई के बाद पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने सभी थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे पुलिसिया कार्यशैली में कसावट लाएं और काम में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

एसपी ने दो टूक कहा है कि बिना अनुमति के ड्यूटी से गायब न रहें। ऐसा पाए जाने पर उनके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस विभाग में पदस्थ पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत दी है कि काम में लापरवाही बरतने पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *