September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | 6 साल की मासूम से बलात्कारी को जीवन भर रहना होगा जेल में, अब यहां से निकलेगी लाश, पढ़ें पूरी खबर

1 min read
Spread the love

 

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की अदालत ने दुष्कर्म के मामले में 48 वर्षीय शख्स को मौत होने तक जेल में रहने की सजा सुनाई है। अधेड़ शख्स छह साल की मासूम से खेत में दुष्कर्म किया था। दुष्कर्म करने के बाद अधेड़ भाग निकला था। यह घटना पिछले साल सितंबर की है। मासूस खेत में रोती हुई मिली थी। घटना के शिकायत के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

पिछले साल की थी घटना –

बलरामपुर के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में 15 सितंबर 2020 को एक छह साल की बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। जब बच्ची देर शाम तक घर नहीं तब परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की थी। इसके बाद बच्ची घर के पास ही स्थित खेत में राती हुई मिली थी। वहीं कुछ देर पहले लोगों ने देखा था कि आरोपी कुंवर नगेशिया उस वक्त खेत की तरफ से भाग रहा था। तभी लोगों को उसपर शक हो गया था।

बच्ची से पूछताछ के बाद हुआ खुलासा –

परिजनों ने बच्ची से जब प्यार से पूछताछ की तो पता चला था कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। जिसके बाद परिजनों ने गांव वालों से मदद मांगी और बैठक बुलाई थी। मगर इस बैठक में कुंवर नगेशिया नहीं पहुंचा। इसके बाद परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत दी थी।

बच्ची की शिकायत के बाद हुआ गिरफ्तार –

बच्ची की शिकायत के बाद पुलिस ने कुंवर नगेशिया को गिरफ्तार कर लिया था। अब जिले एवं सत्र न्यायालय में अपर एवं सत्र तथा पॉक्सो एक्ट की विशेष न्यायाधीश ने दोषी को मौत होने तक जेल में रहने की सजा सुनाई है। उसके ऊपर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *