September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

छत्तीसगढ़ LOCKDOWN फिर | लॉकडाउन रहेगा जारी, मई के इस तारीख पर कभी भी आ सकता है फैसला, सही नहीं प्रदेश के हालात, जानें ..

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना का हाहाकार थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले ही यहां के जिलों में तीन बार लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है।

बता दे कि 5 मई तक यहां लॉकडाउन की घोषणा हुई है अब इस लॉकडाउन को 15 मई तक बढ़ाने की बात चल रही है। सरकार ने यह फैसला पहले भी जिला कलेक्टरों पर छोड़ा था।

सूत्रों के अनुसार, एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाए जाने के लिए राज्य सरकार कलेक्टरों को एक-दो दिन के भीतर आदेश जारी कर सकती है। प्रदेश में कोरोना के मामलों में गिरावट नहीं आ रही है। हर रोज यहाँ 15 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, हालांकि रिकवरी रेट अच्छी है और टेस्टिंग भी बढ़ाई गई है।

दरअसल, रायपुर, दुर्ग, कोरबा, बिलासपुर, बेमेतरा यह तमाम जिले हॉटस्पॉट बने हुए हैं। लॉकडाउन में छूट यानि की कोरोना
को अवसर प्रदान करना। बताया जा रहा है कि जिस तरह की छूट अभी लॉकडाउन में है उसी तरह की छूट के साथ प्रदेश में लॉकडाउन को फिर से आगे बढ़ा दिया जाएगा।

आपको बता दें कि सब्जी, फल और राशन की व्यवस्था लोगों के लिए डोर टू डोर उपलब्ध कराई जा रही है। लॉकडाउन की वजह से बहुत से लोगों का रोजगार जरूर छीन गया है लेकिन इसके अलावा कोई विकल्प भी नहीं दिखता। देश व प्रदेश के लोग इस वक्त कोरोना से जंग लड़ रहें है। हालात और बेकाबू ना हो इसके लिए वैज्ञानिकों के अनुसार लॉकडाउन ही उचित विकल्प है।

वैज्ञानिकों का मानना है कि बाजार खोलना इस समय इतना जरूरी नहीं है जितना कि किसी का जीवन। जान है तो जहान है कि कहावत आपने भी सुनी होगी, जो यहां पर एकदम सटीक बैठता है।

इसलिए thenewswave.com आपसे निवेदन करता हैं कि लॉक डाउन के नियमों का पालन करिए। घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए, मास्क जरूर लगाएं और वैक्सीनेशन में अपना पूरा सहयोग दें व आस-पास के लोगों को इसके लिए जागरूक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *