September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

छत्तीसगढ़ | 21 मई के कार्यक्रम के संबंध में मंत्री अमरजीत भगत ने अपने प्रभार जिलों की बैठक ली

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने अपने प्रभार जिले जशपुर व बालोद में आगामी 21 मई को आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में आदेशित कार्यक्रमों हेतु जिलास्तरीय बैठक ली। 21 मई को भारत रत्न राजीव गांधी जी के 30 वीं पुण्यतिथि पर पूरे प्रदेश में ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम होंगे। खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने कहा “कांग्रेस प्रभारी श्री पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार कार्यक्रम कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर विभिन्न सामग्रियों का वितरण किया जाएगा।”

इस संदर्भ में उन्होंने अपने प्रभार जिलों जशपुर व बालोद के जिला अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित पदाधिकारी एवं सदस्यों से विस्तृत चर्चा की एवं आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में आगामी 21 से लेकर 24 मई तक के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का खास पालन कर किस तरह जरूरतमंदो तक सहायता पहुंचाई जाए इसपर चर्चा हुई। सभी पदाधिकारियों ने अपने सुझाव और सलाह मंत्री अमरजीत भगत के समक्ष रखे। इस कार्यक्रम के अनुरूप सबसे पहले आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में मंत्री अमरजीत भगत एवं कांग्रेस के सभी सदस्य आतंकवाद के खिलाफ शपथ लेते हुए 21 मई को मास्क, साबुन-सैनिटाइज़र का वितरण करेंगे। साथ ही 22 मई को मेडिकल किट का वितरण किया जाएगा। इसी कड़ी में 23 मई को अस्पताल एवं आसपास के निराश्रित और जरूरतमंदों को राशन और भोजन वितरित किया जाएगा। साथ ही 24 मई को प्रदेश में चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम को प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिये पंजीयन कार्यक्रम भी किया जाएगा। यह सारे कार्यक्रम प्रदेश के संगठनात्मक ब्लॉक स्तर पर किया जाएगा। मास्क, साबुन, सैनिटाइज़र के वितरण में स्थानीय गौठानों व स्वसहायता समूह के उत्पादों को प्राथमिकता दी जाएगी।

इस बैठक के दौरान संगठन प्रभारियों ने कांसाबेल में 1 शव वाहन एवं पत्थलगांव चिकित्सा केंद्र के लिए एम्बुलेंस की मांग की, जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति दे दी। साथ ही बालोद में वेंटिलेटर्स तकनीकी टीम की कमी को पूरा करने का आश्वासन दिया एवं आरटीपीसीआर जांच व उसकी रिपोर्ट समय पर मिले इसके लिये संज्ञान लिया। यह बैठक दो चरणों में हुई, सुबह 11 बजे मंत्री अमरजीत भगत ने जशपुर की बैठक ली और शाम चार बजे बालोद जिले की बैठक ली। इन वर्चुअल बैठकों में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, जशपुर विधायक विनय भगत, पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह, कुनकुरी विधायक यूडी मिंज, संजारी बालोद विधायक संगीता सिन्हा, गुंडरदेही विधायक कुंवरसिंह निषाद एवं अन्य जनप्रतिनिधि व कांग्रेस के विभिन्न पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *