September 19, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | रायपुर से विशाखापट्टनम के लिए चली वंदे भारत ट्रेन का ऐतिहासिक लोकार्पण

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Historic inauguration of Vande Bharat train from Raipur to Visakhapatnam

रायपुर। रायपुर रेलवे स्टेशन से विशाखापट्टनम के लिए वंदे भारत ट्रेन का ऐतिहासिक लोकार्पण किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेवर्चुअल माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इस मौके पर राज्यपाल रमेन डेका, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विजयबघेल, और कई विधायक गण भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इसी के साथ छत्तीसगढ़ को एक और वंदेभारत की सौगात मिल गई।

लोकार्पण कार्यक्रम में राज्य के प्रमुख नेता और विशिष्ट अतिथियों ने हिस्सा लिया। राज्यपाल रमेन डेका ने वंदे भारत ट्रेन को छत्तीसगढ़और आंध्र प्रदेश के बीच कनेक्टिविटी को मजबूत करने का कदम बताया। सांसद बृजमोहन अग्रवाल और विजय बघेल ने ट्रेन कीसुविधा और देश के यातायात तंत्र में इसके योगदान की सराहना की।

छात्रछात्राएं और रेलवे कर्मचारी बने यात्रा का हिस्सा

वंदे भारत ट्रेन की इस विशेष यात्रा में स्कूली छात्रछात्राएं, स्काउट गाइड, रेलवे कर्मचारी, और आंध्र एसोसिएशन के नागरिक भी सवारहुए। बता दें कि यह ट्रेन हाईस्पीड, आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है, जो यात्रियों को तेज और आरामदायक यात्रा का अनुभव प्रदानकरेगी।

क्षेत्रीय कनेक्टिविटी का नया अध्याय

रायपुर से विशाखापट्टनम के बीच शुरू हुई इस ट्रेन से केवल दोनों राज्यों के बीच व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि आमनागरिकों को भी एक विश्वस्तरीय यात्रा का अनुभव प्राप्त होगा। यह ट्रेन हाईस्पीड के साथ आधुनिक सुविधाओं से लैस है, जिससेयात्रियों को सुखद और तेज यात्रा का अनुभव मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *