September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | घोषणा पत्र के वादे पूरे करें सरकार – भाजपा सांसद विजय बघेल

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Government should fulfill manifesto promises – BJP MP Vijay Baghel

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी सांसद ने मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय को पत्र लिखा है। सांसद के एक पत्र ने प्रदेश की राजनीति में सियासी भूचाल ला दिया है। सरकारी महकमे में भी इसको लेकर हलचल तेज हो गई है। दरअसल दुर्ग से BJP सांसद विजय बघेल ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के समान महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग कर डाली है।

इतना ही नहीं सांसद बघेल ने गुरुवार को सीएम को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि सरकार जनता से किए वादों का ध्‍यान रखें। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे उन्‍हें पूरा करें। हमें फिर से जनता के पास जाना है। इस पत्र के साथ ही नई सियासत शुरू हो गई है।

लंबित एरियर्स मुद्दों का करें निराकरण

सांसद ने पत्र में लिखा कि कर्मचारियों को नियत तिथ‍ि से महंगाई भत्‍ता दिया जाए। इसी के साथ लंबित एरियर्स और अन्‍य लंबित मुद्दे जो जनता से वादे किए गए थे, उनका जल्‍द निराकरण किया जाए। उन्‍होंने आगे लिखा कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने उसने भेंट की थी। उन्‍होंने उनकी मांग पूरी नहीं होने पर असंतोष व्‍य‍क्‍त किया।

केंद्र और एमपी की तरह मिले सुविधाएं

विजय बघेल ने आगे लिखा कि कर्मचारियों को चार स्‍तर पर समयमान वेतन का लाभ दें। साथ ही केंद्र सरकार अनुरूप समान गृह भाड़ा भत्ता, एमपी की तरह छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को अर्जित अवकाश नकदीकरण को 300 किया जाए, यह 240 है।

घोषणा पत्र समिति के थे संयोजक

विजय बघेल ने जानकारी दी कि छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 में बड़ी जिम्‍मेदारी उन्‍हें दी गई थी। वह घोषणा पत्र समिति संयोजक बनाए गए थे। इस दौरान वे राज्‍य के हर कोने के लोगों से संपर्क करने पहुंचे थे। जहां छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन से उनकी भेंट हुई थी। इस दौरान उनकी मांगों को पूरा करने का वादा किया था। घोषणा पत्र के हर वादे को मोदी की गारंटी मानकर प्रचार किया। प्रदेश में मोदी की हर गारंटी पूरी होना चाहिए।

नगरीय निकाय चुनाव में फिर जनता के पास जाएंगे

प्रदेश में मोदी की गारंटी का हर वादा पूरा किया जाए। इन गारंटी पर प्रदेश की जनता ने विश्‍वास किया और प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाई। अब सरकार के 9 माह पूरे होने के बाद वादा पूरा नहीं होने के कारण लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। ऐसे में हम नगरीय निकाय चुनाव में हमको फिर से जनता के बीच जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *