September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | आचार संहिता में फ्लाइंग स्क्वाड का एक्शन जारी, जब्त किए अवैध 50 लाख

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Flying squad action continues in code of conduct, illegal Rs 50 lakh seized

रायगढ़। लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए प्रभावशील आदर्श आचार संहिता में रायगढ़ की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड से एक इनोवा क्रिस्टा से 50 लाख रुपए नकद अवैध परिवहन करते हुए जब्त किया गया। वाहन में सवार लोगों से उक्त राशि के बारे में जानकारी मांगे जाने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। मामला इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के उडनदस्ता टीम दल क्रमांक 05 द्वारा चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड रायगढ़ के आगे एकताल रोड में बंजारी मंदिर के पास ईनोवा क्रिस्टा वाहन क्रमांक जे एच 05 डी.सी.-5705 को चेक करने पर वाहन में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिन्हें पूछताछ कर चेक करने पर एक कपड़ा के थैले में 500-500 रुपए के नोट के 100 बंडल कुल 50 लाख रुपए ले जाते मिला।

आयकर विभाग को सौंपा प्रकरण –

बताया जा रहा है कि, रकम के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नही मिला। कार्रवाई में उडनदस्ता दल के प्रभारी अधिकारी सहकारी निरीक्षक अविनाश कश्यप, सह प्रभारी अरूण कुमार साव, गौतम ठाकुर शामिल थे। प्रकरण आयकर विभाग को सौंपा गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *