September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh Election 2023 | केंद्रीय मंत्री व सांसदों के टिकट पर सीएम का भाजपा को तंज

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh Election 2023 | CM taunts BJP on tickets of Union Ministers and MPs

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली में आयोजित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शामिल हुए। देर रात रायपुर लौटे मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भाजपा ने हारे हुए प्रत्याशियों पर दांव खेला है। जल्द ही केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी। हमारी पूरी तैयारी है। कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में जातिगत जनगणना को लेकर सभी सदस्यों ने सहमति जताई है। बहुत ऐसी जातियां हैं जो पिछड़ी हुई हैं। उनके लिए योजना बनाने के लिए जनगणना जरूरी है। सभी वर्ग में आर्थिक रूप से कमजोर लोग हैं, इसलिए जातिगत जनगणना जरूरी है।

केंद्रीय मंत्री-सांसदों के टिकट पर तंज

भाजपा द्वारा केंद्रीय मंत्री और सांसदों को टिकट देने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह सरगुजा की सांसद हैं और टिकट दिया है कोरबा से। इसी तरह विष्णुदेव साय रहते हैं पत्थलगांव में और टिकट दिया गया है कुनकुरी से। सांसद गोमती साय रहती हैं कुनकुरी में और उन्हें टिकट दिया गया है पत्थलगांव से। ओपी चौधरी खरसिया से पलायन कर गए। हारे हुए लोगों पर दांव लगा रहे हैं।

उन्होंने भाजपा को अलोकतांत्रिक पार्टी बताते हुए कहा कि चुनाव में आफिशियल पोस्ट में तरह-तरह के पोस्ट कर रहे हैं। इससे उनके चेहरे का नकाब उतर चुका है। सीडब्ल्यूसी की बैठक में मुख्यमंत्री बघेल समेत प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल हुए।

साजा का प्रत्याशी अराजनीतिक व्यक्ति

मुख्यमंत्री ने बिरनपुर हिंसा से पीड़ित ईश्वर साहू को टिकट देने पर कहा कि भाजपा लाख कोशिश करे मगर यह मुद्दा नहीं हो सकता। जिसे टिकट दिया गया है, वह विशुद्ध रूप से अराजनीतिक व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि भले ही बगल में अरुण साव को बैठा लें, मगर चल तो रमन सिंह का ही रहा है।

प्रसारित सूची से ही ज्यादातर नाम शामिल

तीन अक्टूबर को इंटरनेट मीडिया पर भाजपा प्रत्याशियों की प्रसारित सूची की बात सच साबित हुई है। नौ अक्टूबर को भाजपा द्वारा जारी 64 सीटों के ज्यादातर नाम प्रसारित सूची से ही मेल खा रहे हैं। हालांकि पार्टी ने इस पर कोई बयान नहीं दिया है। प्रसारित सूची की चर्चा काफी गर्म रही थी, वहीं वरिष्ठ नेताओं ने सूची को लेकर बयान भी दिया था। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि इसे भाजपा ने ही लीक कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *