September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के बंद का असर, लोहारीडीह कांड के विरोध में सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Effect of Congress bandh in Chhattisgarh, workers took to the streets in protest against Loharidih incident.

रायपुर। लोहारीडीह कांड के विरोध में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है, जिसका मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। रायपुर में कांग्रेस के बड़े नेता, जिनमें प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज भी शामिल हैं, सड़कों पर उतरे हुए हैं और जयस्तंभ चौक में गृहमंत्री विजय शर्मा का पुतला दहन करने वाले हैं।

कवर्धा में भी कांग्रेसी सड़कों पर हैं और इक्के-दुक्के खुली दुकानों को बंद करवा रहे हैं। शहर की सराफा लाइन, बस स्टैंड, मेन मार्केट और रायपुर रोड की सभी दुकानें बंद हैं, लेकिन आपातकालीन सुविधाएं, मेडिकल दुकानें और कुछ दुकानें खुली हैं।

बस्तर में भी बंद का असर दिख रहा है, जहां गांधीवादी तरीके से बंद का आह्वान किया गया है। बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने बंद का समर्थन किया है और सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक सभी दुकानें बंद रहेंगी। सुरक्षा के भी पुख्ते इंतजाम किए गए हैं।

बेमेतरा में भी कांग्रेसी शहर में घूम-घूमकर व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद करवा रहे हैं। जिला अध्यक्ष बंशी पटेल दर्जनभर कार्यकर्ताओं के साथ बंद कराने निकले हुए हैं और नगर पंचायत नवागढ़ में लोगों ने स्वस्फूर्त प्रतिष्ठान बंद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *