September 19, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | कवर्धा में बेटी की लाठी से पिटाई, साय सरकार पर भड़के पूर्व सीएम

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Daughter beaten with sticks in Kawardha, former CM angry at Sai government

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बेटी को लाठी से पीटने का मामला तूल पकड़ रहा हैये पूरा मामला आया है, डिप्टी सीएम विजय शर्मा केक्षेत्र कवर्धा सेजहां सोशल मीडिया में रील बनाकर सुर्खियों में रहने वाले IPS अफसर अभिषेक पल्लव के सामने ही पुलिस एक बेटीपर जमकर लाठी बरसा रही है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

एसपी रील मास्टरभूपेश बघेल

लोहारिडीह में आगजनी कांड के बाद दूसरे दिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांव पहुंचे और आगजनी से हुई मौत रघुनाथ साहू के घर औरफांसी के फंदे से मृत शिवप्रसाद साहू के घर पहुंचकर परिजन से बातचीत की. गांव वालों से भी मिलें. इसके बाद उन्होंने पुलिस गृहमंत्री को इस घटना का जिम्मेदार बताया. बघेल ने कहापुलिस की मौजूदगी में घटना हुई. यहां एसपी मौजूद थे. वे वीडियो बना रहे थे, रील बनाने में मास्टर हैं.

कवर्धा एडिसनल एसपी निलंबित

रेंगाखार थाना क्षेत्र के लोहरीडीह में हुए आगजनी कांड के आरोपी प्रशांत साहू का जेल में मौत के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबितकिया गयापीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने घोषणा की है.

गृह मंत्री विजय शर्मा ने माना ग्रामीणों के साथ पुलिस ने मारपीट किया था.डीजी जेल हिमांशु गुप्ता ने जेल का निरीक्षण कर जेल में बंदआरोपियों से बातचीत की. डिप्टी सीएम ने कहा इस मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

160 लोगों को आगजनी का आरोपी बनाया –

यह वीडियो रेंगाखार थाना के ग्राम लोहारिडीह का है. जहां 15 सितंबर को उपसरपंच रघुनाथ साहू के घर आगजनी की गई, जिसमेंरघुनाथ साहू की मौत हो गई थी. घटना के बाद पुलिस बल की गांव पहुंच गया. उपद्रवियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जो तरीकाअपनाया उस तरीके को लेकर लोगों में गुस्सा है. पुलिस बिना जांचपड़ताल के लोगों को गिरफ्तार करने लगीइसके बाद 160 लोगोंको आगजनी का आरोपी बनाया गया, जिसमें 69 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें 33 महिलाएं भी शामिल हैं. वायरलवीडियो उसी समय का है, जब एक बेटी को मारतेपीटते हुए गिरफ्तार किया जा रहा है.

पूरा शरीर काला पड़ गया था

इसके पहले कांग्रेसियों ने जिला अस्पताल परिसर में शव घर के बाहर 10  बजे रात तक हंगामा किया. मजिस्ट्रेट की उपस्थिति मेंडॉक्टरों के टीम ने प्रशांत साहू का पंचनामा कर पोस्टमार्टम किया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया प्रशांत साहू के शरीर पर गंभीर चोटें औरमारपीट का चिन्ह था. पूरा शरीर काला पड़ गया था, जिस बात की जानकारी गृह मंत्री विजय शर्मा को दिया गया. जेल में बंद अन्यआरोपियों का भी मेडिकल कराया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *