September 19, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ के केबल किंग का विवादित जीवन, गुरुचरण सिंह होरा पर लगे ये आरोप

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Controversial life of Chhattisgarh’s cable king, these allegations against Gurucharan Singh Hora

रायपुर। छत्तीसगढ़ के केबल और होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा पर कई आरोप लगे हैं, जिनमें सत्ता का दुरुपयोग, जमीन हड़पना, यौन शोषण, और अन्य विवाद शामिल हैं। होरा का नाम पहली बार तब सुर्खियों में आया था जब उनके भाई गुरमुख सिंह होरा कांग्रेस से विधायक बने थे। इसके बाद से होरा सत्ता के करीब रहे हैं और कई आईएएस अधिकारियों के साथ उनके संपर्क की बात सामने आई है।

होरा पर शराब घोटाले में शामिल होने का आरोप है, और ईओडब्ल्यू ने उनसे पूछताछ की है। आयकर विभाग ने भी उनके घर और ऑफिस पर छापेमारी की है और आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की है।

होरा का एक विवादित ऑडियो सामने आया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का इस्तेमाल दबाव बनाने के लिए किया था। इसके बाद उन्हें छत्तीसगढ़ ओलिंपिक संघ के महासचिव पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

होरा पर यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोप भी लगे हैं, और कई मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं। उन्होंने अपने फायदे के लिए एक टेनिस अकादमी बनवाई थी, जिसके लिए उन्होंने सरकार से फंड निकलवाया था।

होरा का नाम पहली बार तब सुर्खियों में आया था जब वे आरडीए में सब इंजीनियर थे। उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने कई एकड़ जमीन अपने रिश्तेदारों के नाम पर दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *