September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | हसदेव को लेकर सीएम ने दिया बयान, अब सिंहदेव ने कहा थैंक्यू ….

1 min read
Spread the love

CM gave a statement about Hasdev, now Singhdev said thank you.

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हसदेव अरण्य में एक डाल भी नहीं कटने के बयान पर सीएम भूपेश बघेल का आभार जताया है। सिंहदेव ने ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा है, ‘भूपेश भाई को हसदेव आंदोलन पर बयान के लिए आभार। लगभग 100 दिन से लगातार आंदोलनरत ग्रामीणों की बात पर उन्होंने उनके पक्ष में सहमति व्यक्त की है।’

हसदेव अरण्य में कोल ब्लॉक आबंटन के बाद पेड़ कटाई के विरोध में आसपास के ग्रामीण और आदिवासी पिछले 100 दिन से आंदोलन रत हैं। दो दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव भी उनके समर्थन में पहुंचे। उन्होंने आंदोलनकारियों को यहां तक कह दिया कि यदि आंदोलनकारियों पर गोली चलती है तो पहली गोली उनके सीने पर लगेगी।

स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर मंगलवार को सीएम बघेल ने यह आश्वस्त किया कि वहां गोली चलने की नौबत नहीं आएगी, जो गोली चलाएगा, पहले उन पर ही गोली चल जाएगी। यही नहीं, सीएम ने यह भी कहा, ‘बाबा साहेब क्षेत्र के विधायक हैं, अगर वो नहीं चाहते तो पेड़ तो क्या, एक डंगाल भी नहीं कटेगी।’ इसे लेकर ही सिंहदेव ने कहा कि प्रश्न आंदोलन कर रहे ग्रामीण जनों के व्यापक व सांविधानिक हित का है और उनके साथ खड़े होने पर भूपेश भाई का पुन: धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *