September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

छत्तीसगढ़ बड़ी खबर | डोंगरगढ़ शहर में नही मिलेगी एंट्री, महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश बॉर्डर सील, श्रद्धालुओं के लिए जिला प्रशासन की ओर से जरूरी सूचना…!

1 min read
Spread the love

 

डोंगरगढ़ । 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे क्वांर नवरात्र पर्व के दौरान माँ बम्लेश्वरी मन्दिर में पूजा अर्चना चालु रहेगी लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते 6 माह में दूसरी बार नवरात्र पर्व के दौरान मन्दिर में किसी तरह के आयोजन नहीं होंगे।

बता दे कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार मन्दिर में केवल पंडित-पुजारियों के अलावा मन्दिर ट्रस्ट के सदस्यों को ही मन्दिर जाने की अनुमति होगी।

वही, प्रज्वलित ज्योति कलशों की देख-रेख के लिये मन्दिर के सेवादार को भी मन्दिर में ही रुकने की अनुमति दी गई है। यह दूसरी नवरात्रि रहेगी, जिसमे एक भी श्रद्धालु शामिल नहीं होंगे। डोंगरगढ़ में बढ़ रहे करोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही पर्व के दौरान लगने वाले मेले को रद्द कर दिया था। मन्दिर बंद रहने तथा लोगों को डोंगरगढ़ नहीं आने के लिए प्रदेश तथा देश के कई राज्यों के जिला कलेक्टरों को मुनादी कराने जिला प्रशासन द्वारा पत्र लिखा गया है।

जिले से लगी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश की बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा। बाहर से आने वालों को शहर में एंट्री नहीं दी जायेगी। यदि कोई दर्शनार्थी दर्शन करने पहुंच भी जाता है तो उन्हें बॉर्डर से लौटा दिया जाएगा। चिचोला, तुमड़ी बोड बाघनदी तथा अछोली गांव में बैरिकेट लगाकर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

गौरतलब है की क्वार नवरात्र पर्व में लोगों को एहतियात के साथ मन्दिर जाने तथा दर्शन की अनुमति मिलने की सम्भावना तो थी, लेकिन संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए प्रशासन ने पिछली बार की तरह प्रतिबन्ध लगा दिया है। पर्व के दौरान अतिरिक्त फोर्स को तैनात किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *