September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | वित्त विभाग की बड़ी घोषणा, बजट 2025-26 में परीक्षित मदों को मिलेगी वरीयता, नवंबर तक प्रस्ताव देने की समय सीमा

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Big announcement from the Finance Department, examined items will get preference in Budget 2025-26, deadline for submitting proposals till November.

रायपुर। वित्त विभाग ने वित्तीय वर्ष 2025-26 के बजट की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में विभाग बजट के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार विभाग नवंबर 2024 तक प्रस्ताव दे सकते हैं।

बजट के संबंध में जनवरी 2025 में मंत्री स्तरीय चर्चा होगी, जिसके बाद बजट फाइनल किया जाएगा। वित्त विभाग द्वारा जारी बजट कार्यक्रम में बताया गया है कि, आदिवासी क्षेत्र उपयोजना और अनुसूचित जातियों के लिए विशेष घटक योजना के बजट प्रस्ताव आदिम जाति और अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के वित्तीय सलाहकार प्रकोष्ठ को भेजा जाएगा।

वहीं विभागों को भी निर्देश दिया गया है कि, नवीन व्यय के प्रस्तावों को सूक्ष्म परीक्षित के रूप में शामिल कराएं। साल 2025-26 के बजट में अपरीक्षित व्यय के नवीन मदो के स्थान पर परीक्षित मद के रूप में प्रस्तावों को वरीयता दी जाएगी। अपरीक्षित नवीन मद के प्रस्ताव केवल मंत्री स्तरीय चर्चा में ही विचार किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *