September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh Assembly Election 2023 | चुनाव प्रचार के लिए 2 सितंबर को रायपुर आएंगे राहुल गांधी

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh Assembly Election 2023 | Rahul Gandhi will come to Raipur on September 2 for election campaign

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रण में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की एंट्री होने जा रही है. राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए 2 सितंबर को रायपुर आएंगे. वे यहां युवा मितान सम्मेलन में शामिल होंगे. राहुल छत्तीसगढ़ के युवाओं से संवाद करेंगे. इस दौरान राहुल गांधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी चर्चा करेंगे. यहां नहीं राहुल विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे और संगठन के कामों की समीक्षा भी होगी. बता दें कि 8 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी छत्तीसगढ़ आएंगे.

भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने जा रही है. कांग्रेस 6 सितंबर को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी. कांग्रेस की रणनीति इस बार 75 प्लस के टारगेट को हासिल करना है. कांग्रेस ने ब्लॉक स्तर की प्रत्याशियों की चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ब्लॉक स्तर पर उम्मीदवारों का आवेदन भरना जारी है. उम्मीदवारों को अपने आवेदन 31 अगस्त तक पीसीसी में जमा करने होंगे. इसके एक से 5 नामों का पैनल बनाया जाएगा. 3 सितंबर को इलेक्शन कमीशन की बैठक होगी. 4 सितंबर को स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होगी. इसके उम्मीदवारों को नाम फाइनल करके सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को रिकमेंडेशन भेजे जाएंगे, जो सूची पर अंतिम मुहर लगाएगी.

भाजपा ने जारी की लिस्ट –

BJP ने 21 प्रत्याशियों के साथ अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 5 महिला उम्मीदवार भी हैं. इस लिस्ट में पांच पूर्व विधायक और एक सांसद को भी टिकट दिया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने 16 नए प्रत्याशियों पर दांव लगाया है. लिस्ट में उन 21 सीटों के उम्मीदवारों को घोषणा की गई है, जहां BJP को कमजोर माना जा रहा है. 21 में से 16 सीटों पर लगातार पिछले दो चुनावों से हार रही है.

कल मप्र आएंगे कांग्रेस अध्यक्ष –

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर 22 अगस्त को मध्य प्रदेश आ रहे हैं. खड़के कल सागर जिले के दौरे पर रहेंगे. वे सागर में विशाल आम सभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष 22 अगस्त को सुबह 10:45 पर भोपाल पहुंचेंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से सागर के लिए रवाना होंगे. दोपहर 12:00 बजे कजरीवन मैदान में सभा को संबोधित करेंगे. मल्लिकार्जुन खड़गे दोपहर 1:30 बजे भोपाल के लिए होंगे रावना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *