September 18, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Weather Update | मानसून की गतिविधियों में तेजी, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना!

1 min read
Spread the love

Cg Weather Update | Monsoon activities increase, possibility of heavy rain in Chhattisgarh!

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में कहा है कि प्रदेश में बादल छाये रहेंगे, वहीं कई जगहों पर अति से अति भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ मेंआज से मानसून की गतिविधियों के बढ़ने की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक आज मानसून का उत्तर छत्तीसगढ़ में ज्यादाअसर दिखेगा। गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। राजधानी में सुबह हुई बूंदाबांदी से बाद से बादल छाये हुए हैं।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कोरिया, मनेंद्रगढ़चिरमिरीभरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी के साथ ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों मेंएक दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

वहीं प्रदेश के सरगुजा, गौरेलापेंड्रामरवाही, जशपुर, कोरबा, रायगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी कियागया है। हालांकि मौसम विभाग नेइन जिलों के लिए कुछ स्थान पर अति बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ीमें एक स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। इसके असर के कारण एक कम दबाव का क्षेत्र झारखंड और छत्तीसगढ़ के उतरी इलाके की ओर बढ़गया है। इसके असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होसकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *