September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Weather Alert | आज शाम से छत्तीसगढ़ के मौसम में होगा फिर से बदलाव, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, कई हिस्सों में होगी बारिश

1 min read
Spread the love

From this evening, there will be a change in the weather of Chhattisgarh, western disturbance is active, there will be rain in many parts

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश की संभावना जताई जा रही है, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से छत्तीसगढ़ के काफी हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। मौसम में बदलाव का सिलसिला आज शाम से ही शुरू हो जाएगा।

मौसम की स्थिति को लेकर विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बनने की संभावना है, जिसके प्रभाव से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में नमी आने की संभावना बन रही है। 9 फरवरी से मौसम में बदलाव संभावित है।

प्रदेश में 9 फरवरी की देर शाम या रात्रि से 10 फरवरी तक हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तरी भाग में स्थित जिलों में 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इस अवधि में एक दो स्थानों पर गरज चमक के आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना भी जताई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *