September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | जापुर के बारेगुड़ा के जंगलों में नक्‍सली कैंप ध्वस्त

1 min read
Spread the love

CG VIDEO: CM gave such a reaction on the list of 21 candidates of BJP

बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले में चलाये जा रहे नक्‍सल विरोधी अभियान के तहत छत्‍तीसगढ़ और महाराष्ट्र की संयुक्‍त जवानों की टीम को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने भोपालपटनम क्षेत्र के अंतर्गत दम्मूर, बारेगुड़ा के जंगलों में नक्‍सल कैंप ध्‍वस्‍त किया। इसी बीच जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई। जवानों ने घटनास्‍थल से विस्फोटक, नक्‍सली साहित्‍य के साथ दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल को भोपालपटनम थाना क्षेत्र के अंतर्गत दम्मूर, बारेगुड़ा के जंगलों में नेशनल पार्क एरिया कमेटी के 20-25 सक्रिय नक्‍सलियों की मौजूदगी की खबर मिली। भोपालपटनम से डीआरजी और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली, पातागुड़ेम से सी-60 की संयुक्त टीम 16 अगस्त को दम्मूर, बारेगुड़ा के जंगलों में सर्चिंग के लिए निकली थी।

सर्चिंग के दौरान शाम 5.30 बजे बारेगुड़ा के जंगलों में घात लगाये नक्‍सलियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बल के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए नक्‍सलियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके साथ जवानों ने नक्‍सलियों को आत्मसमर्पण के लिए भी कहा।

लेकिन नक्‍सलियों ने जवानों की बातों को अनसुना करते हुए लगातार फायरिंग जारी रखा। जवानों ने भी सुरक्षित आड़ लेकर जवाबी कार्रवाई की। 20-30 मिनट बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्‍सली जंगल का आड़ लेकर भाग खड़े हुए। इसके बाद जवानों ने घटनास्थल की सर्चिंग की। जवानों ने सर्चिंग के दौरान मौके से विस्फोटक, डेटोनेटर, जिलेटिन स्टीक, नक्‍सली साहित्य, पिटठू बैग, टेंट लगाने का सामान एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *