September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Suicide | 12वीं बोर्ड के प्रतिशत से नाखुश छात्रा ने की आत्महत्या

1 min read
Spread the love

CG Suicide | Unhappy with 12th board percentage, student commits suicide

रायपुर। रायपुर में 12 की छात्रा ने सुसाइड कर ली। 12वी में नंबर कम आने से नाराज छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का नाम वसुंधरा है। बोर्ड रिजल्ट के बाद से ही छात्रा परेशान थी। छात्रा को हमेशा अच्छे अंक मिलते थे, लेकिन बोर्ड में उसका परिणाम अच्छा नहीं आया था।

छात्रा को 12 वी में सिर्फ 63% अंक मिले थे। 17 साल की वसुंधरा बारले ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक अपने कमरे में रात को फांसी लगाकर खुदकुशी की। परिजनों के मुताबिक वसुंधरा बारलेरिजल्ट के बाद से ही परेशान थी। वो बार बार यही कहती थी, कि उसे उम्मीद से काफी कम अंक मिला है।

घटना विधानसभा थाने के ग्राम संकरी की बताई जा रही है। विधानसभा पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। आपको बता दे कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब बोर्ड परिणाम के बाद बच्चों ने खुदकुशी की है। इससे पहले जांजगीर में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी।

बोर्ड परीक्षा के परिणाम से आहत बच्चे कोई गलत कदम ना उठाएं, इसे लेकर बोर्ड की तरफ से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया था। बच्चों को समझाइस दी गई थी कि वो परिणाम से दुखी होकर कोई गलत कदम ना उठाएं। बावजूद इस तरह की घटनाएं रूक नहीं रही है।

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *