September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg News | यात्रियों के गले से सोने की चेन चुराकर पल में हो जाती थी गायब, महिला चोर गिरोह गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

CG News | They used to steal gold chains from the neck of passengers and disappear in a moment, gang of female thieves arrested.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सिविल लाइन पुलिस टीम ने एक महिला चोर गिरोह को पकड़ा है। ये महिला चोर गिरोह बड़े ही शातिराना तरीके से चोरी को अंजाम देता था। महिला चोर गिरोह के सदस्य शिवमहापुराण कथा के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर यात्रियों के गले से सोने की चेन या फिर अन्य सामान को चुराकर फरार हो जाते थे। वहीं, पुलिस को काफी कड़ी मशक्कत के बाद 8 महिलाओं के इस चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है।

पुलिस ने आरोपी महिलाओं के पास से गले से चोरी चेन व अन्य सामान बरामद किया है। बता दें कि सभी आरोपी महिलाएं यूपी के प्रयागराज की रहने वाली हैं। पकड़ी गई महिलाओं द्वारा शिवमहापुराण कथा के दौरान भीड़ का लाभ उठाकर सोने की चेन चोरी करने की योजना थी। दरअसल, सिविल लाइन क्षेत्र के जयपाल टावर्स साकेत अपार्टमेंट अग्रसेन चौक में रहने वाली महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि 9 अप्रैल की दोपहर वह अग्रसेन चौक से सवारी ऑटो में बैठी और थोड़ा आगे जाने पर एक महिला अपने अन्य साथियों के साथ उसी ऑटो मे बैठ गई। उसमें से एक महिला ने उसे धक्का मारकर साइड करते हुए उसके पैर के पंजे को अपने पंजे से दबाया। जिससे उसका ध्यान भटक गया। ठीक उसी समय उस महिला ने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया।

शिकायतकर्ता महिला ने शिकायत में आगे बताया कि चोर गिरोह की महिलाएं अन्य महिला साथियों पुराने बस स्टैंड में उतर गई। अभी तक चोरी की भनक शिकायतकर्ता महिला को नहीं लगी थी, लेकिन कुछ देर बाद महिला को पता लगा कि उसके गले से सोने की चेन और लॉकेट गायब हो चुका है। जिसके बाद महिला ने ऑटो में बैठी महिलाओं पर शंका के आधार पर मामला दर्ज करवाया। एक ऐसी ही घटना चडडा बाडी नेहरू नगर में रहने वाली एक अन्य महिला के साथ भी घटी। जिसकी रिपोर्ट भी थाना सिविल लाइन में दर्ज थी।

इन घटनाओं के सामने के बाद सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के तलाश के लिए एसीसीयू टीम के साथ अलग-अलग टीम बनाकर आरोपियों की तलाश के लिए संदिग्ध स्थान जैसे बस स्टैंड, डेरा, रेलवे स्टेशन को चेक करने टीम भेजी। पुलिस को एक महिला मिली जिससे संदेह के आधार पर पूछताछ की गई। पूछताछ में महिला ने 7 अन्य साथी महिलाओं के साथ घटना का अंजाम देने का बात कबूली है। वहीं, पुलिस ने आरोपी महिलाओं के पास से 2 नग सोने की चेन को भी बरामद किया है। साथ ही आरोपियों को प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *