September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg News | कांग्रेस के 5 नेताओं को कारण बताओ नोटिस

1 min read
Spread the love

CG News | Show cause notice to 5 Congress leaders

धमतरी। कुरूद विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की प्रत्याशी तारिणी नीलम चंद्राकर से भीतरघात करने आशंका को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कांग्रेस के पांच नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने जनपद पंचायत कुरूद की अध्यक्ष शारदा देवी साहू, नगर पंचायत कुरूद के अध्यक्ष तपन चंद्राकर, नगर पंचायत भखारा के पूर्व अध्यक्ष भरत नाहर व वर्ष 2018 में कुरूद की कांग्रेस प्रत्याशी रही लक्ष्मीकांता साहू, उनके पति हेमंत साहू को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

17 नवंबर को विधानसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने रायपुर में 18 को कांग्रेस के प्रत्याशियों की बैठक लेकर समीक्षा की। बैठक में पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी तारिणी नीलम चंद्राकर ने भीतरघात की आशंका जताई। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को इन पांचों नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। उल्लेखनीय है जनपद अध्यक्ष शारदा साहू, नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चन्द्राकर, भरत नाहर व लक्ष्मीकांता साहू ने टिकट की मांग की थी। कांग्रेस ने तारिणी नीलम चंद्राकर को टिकट दे दिया। इसके बाद से पारिवारिक व स्वास्थ्यगत कारण बताकर अथवा दूसरे विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने व कुरूद में पूछपरख नहीं होने की बात कहकर इन नेताओं ने कुरूद के चुनाव प्रचार अभियान से दूरी बना ली थी।

बगावत से जब्त हुई थी कांग्रेस की जमानत

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में पूरे प्रदेश में लहर के बावजूद कुरूद में कांग्रेस तीसरे स्थान पर आई थी। वहीं जमानत जब्त हो गई थी। कांग्रेस से टिकट न मिलने पर बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले नीलम चंद्राकर दूसरे स्थान पर रहे थे। यहां से भाजपा के अजय चंद्राकर को जीत मिली थी। इसके बाद नीलम चंद्राकर को कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया गया। बाद में उनकी पार्टी में वापसी हुई। उन्हें कुरूद मंडी का अध्यक्ष भी बना दिया गया। इतना ही नहीं इस बार के चुनाव में उनकी पत्नी तारिणी चंद्राकर को कांग्रेस ने टिकट दे दिया। लक्ष्मीकांता साहू टिकट वितरण से पूर्व लगातार बागी को टिकट नहीं देने की मांग उठाती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *