September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

CG NAXALI ENCOUNTER | जंगलों में जवानों को बड़ी सफलता, कई नक्सली ढ़ेर

1 min read
Spread the love

CG NAXALI ENCOUNTER | Big success for soldiers in the forests, many Naxalites killed

नारायणपुर। छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्‍सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सुरक्षा बल को बड़ी सफलता मिली है। खबरों के अनुसार कोहकामेटा थाना के क्षेत्र में सुरक्षा बल की ओर से जारी ऑपरेशन में बड़ी संख्‍या में नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर है। इस ऑपरेशन में सभी जवान सुरक्षित है। फिलहाल इलाके में रूक-रूक कर मुठभेड़ जारी है। सर्चिंग अभियान जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी, एसटीएफ, बीएसएफ और आइटीबीपी की संयुक्‍त पार्टी ने कोहकामेटा थाना के क्षेत्र में नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया। खबरों के अनुसार इस ऑपरेशन में बड़ी संख्‍या में नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर है। हालांकि अभी कितने नक्‍सली मारे गए हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

एसपी प्रभात कुमार नारायणपुर ने बताया कि इलाके में रूक-रूक कर मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सभी जवान सुरक्षित है। सर्च अभियान जारी है।

बस्‍तर फाइटर बताकर ग्रामीण की हत्‍या –

एक दिन पहले नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के बटुमपारा में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दी। मृतक का नाम सन्नू उसेंडी है। वह नेलांगुर थाना क्षेत्र के कोहकामेटा का निवासी था। हत्या के बाद नक्सलियों ने उसका शव ओरछा के बटुमपारा चौक की सड़क पर रख दिया।

घटनास्थल पर नक्सली पर्चा भी पाया गया है, जिसमें नक्सलियों ने युवक को पुलिस का भेदिया व बस्तर फाइटर का जवान बताया है। पर्चे में युवक पर 15 जून को अबूझमाड़ के फरसबेड़ा कोड़तामेटा में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पुलिस को देने का आरोप लगाया गया है।

बता दें कि उक्त मुठभेड़ में आठ नक्सली मारे गए थे। नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि युवक का शव व पर्चा पुलिस को मिला है। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। नक्सलियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना की जा रही है। पुलिस के अनुसार इस वर्ष मार्च तक नक्सलियों ने 17 नागरिकों की हत्या की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *