September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Naxal Operation | जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त फायरिंग ..

1 min read
Spread the love

CG Naxal Operation | Tremendous firing between jawans and Naxalites..

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर से बड़ी खबर है। यहाँ सुरक्षाबल के जवानों ने माओवादियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है। जानकारी के मुताबिक ईसुलनार के जंगल में माओवादियों की उपस्थिति होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद डीआरजी,एसटीएफ और कोबरा बटालियन 210 की संयुक्त टीम नक्सल आपरेशन पर निकले थे।

उसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी। इधर जवानों द्वारा किये गये जवाबी फायरिंग में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली बैकफुट पर चले गये। और कुछ देर हुए मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले। वहीं मौके से जवानों ने टिफिन बम, कार्डेक्स वायर,फ्यूज वायर सहित डेटोनेटर और जिलेटिन बरामद किया है। पुलिस की माने तो जंगल में झाड़ियों और पत्तों में खुन के धब्बे मिले है। और घसीटने के भी निशान मिले है, जिसे लग रहा है कि 3 से 4 नक्सली घायल हुए है या तो मारे गये है।

बताया जा रहा है कि बीजापुर इलाके के ईसुलनार के जंगलों में माओवादियों के कंपनी नंबर 2 कमांडर वेल्ला मोडी़याम,डिवीजन मिलेट्री इंचार्ज राहुल तेलम,गंगालूर एसी सचिव दिनेश मोड़ीयाम,डीव्हीसीएम भास्कर,एसीएम वर्गीश समेत 40 से 50 माओवादियों की उपस्तिथि की सूचना पर संयुक्त आपरेशन चलाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *