September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

CG Mantrimandal Vistar | छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार कब ? स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान

1 min read
Spread the love

CG Mantrimandal Vistar | When is the cabinet expansion in Chhattisgarh? Health Minister’s big statement

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का बड़ा बयान सामने आया है। बताया जा रहा है कि मानसून सत्र से पहले बाकी दो मंत्रियों के नाम की घोषणा जल्द ही किया जा सकता है, अगला मंत्री पार्टी और सीएम के तय करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल साय कैबिनेट के विस्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा के सभी 42 विधायक मंत्री पद के योग्य हैं। हर विधायक चाहता है मंत्री बन जाऊं, हालांकि पुरंदर मिश्रा ने अपनी इच्छा जताई है। पार्टी और सीएम के आंकलन के हिसाब से मंत्री बनेंगे। नए पुराने सभी का मंत्रिमंडल में समन्वय होता है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मंत्री मंडल में एक नया और एक पुराना चेहरा शामिल होगा राजनीतिक परिस्थितियों के अनुसार बृजमोहन अग्रवाल की जगह रायपुर से एक मंत्री बनाना तय माना जा रहा है। मंत्री पद के लिए जिनका नाम चल रहा है उनमें वरिष्ठ विधायक राजेश मूणत का नाम प्रमुखता से सामने आया है। इसी तरह नए चेहरे में रायपुर से रायपुर उत्तर के विधायक पुरंदर मिश्रा और दुर्ग के गजेंद्र यादव की चर्चा है।

बता दें कि पिछले दिनों सांसद बनने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद मंत्रिमंडल में अभी मंत्री के पद पर दो विधायकों की नियुक्ति करनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *