October 10, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Crime | महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, ऐसे बनाया था प्लान

1 min read
Spread the love

CG Crime | The woman along with her lover murdered her husband, this was how she had planned

गरियाबंद। गरियाबंद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पहले तो पति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या का खुलासा न हो इसके लिए आरोपियों ने लाश को पहले तो घर की बाड़ी में दफना दिया। फिर पुलिस से पकड़े जाने के डर से शव को कब्र से निकालकर दोबारा हाईवे किनारे ले जाकर दफना दिया गयाा। हत्या के इस सनसनीखेज वारदात के खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

रिश्तों के कत्ल का ये सनसनीखेज मामला शोभा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक ढोल सराई गांव में रहने वाले रोहित मरकाम की शादी एक साल पहले ही पेंड्रा निवासी समारी बाई से हुई थी। समारी घर की इकलौती बेटी है। उसके पिता की मौत के बाद वह अपनी मां की देखरेख के लिए मायके में ही रहती थी। जिसके कारण उसका पति रोहित भी सास की देखभाल करने के लिए अपने ससुराल में ही घर जमाई बनकर रहता था। बताया जा रहा है कि इसी बीच अगस्त महीने में नवाखाई में जब रोहित अपने गृहग्राम स्थित घर नहीं पंहुचा, तो उसके पिता पुनीत राम उसके ससुराल रोहित की जानकारी लेने पहुंच गए।

वहां उन्होंने बेटे के बारे में बहू से जानकारी चाही, तो उसने बताया कि रोहित कमाने की बात कहकर करीब एक माह पहले आंध्र प्रदेश गया था। उसके बाद से वह नही लौटा है। बहू की बात सुनकर रोहित के पिता को इस बात पर यकीन नहीं हुआ। काफी कोशिशों के बाद भी बेटे का पता नहीं चलने पर उन्होंने गांव वालों से रायशुमारी करने के बाद 2 दिन पहले थाने में अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। रोहित के पिता ने अपनी बहू पर भी संदेह जाहिर किया था। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की और पत्नी समारी और आसपास के लोगों से लापता रोहित के संबंध में पूछताछ शुरू की।

पुलिस अधिकारियों की माने तो पूछताछ के दौरान समारी बाई गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करती रही। संदेह होने पर पुलिस ने जब सख्ती से पूछाताछ की तो समारी बाई ने अपने पति की हत्या का खुलासा कर दिया। आरोपी महिला ने बताया कि उसका ध्रुवागुड़ी निवासी प्रकाश कश्यप से प्रेम संबंध है। रोहित ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया था। इसके बाद दोनों को उनके प्यार के बीच रोहित के रोड़ा बनने का डर था। आरोपी समारी बाई ने बताया कि इसके बाद उसने अपने प्रेमी प्रकाश के साथ मिलकर रोहित को मारने की साजिश रची।

दोनों ने मिलकर 15 जुलाई को रोहित की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों ने शव को पहले पेंड्रा गांव में ही बाड़ी में दफना दिया था। समारी बाई ने पुलिस को बताया कि रोहित के पिता लगातार रोहित के संबंध में पूछताछ करने लगे थे, जिससे वह घबरा गई। इसके बाद पकड़े जाने के डर से प्रेमी के साथ मिलकर उसने बाड़ी से शव बाहर निकालकर दोबारा लाश को घटनास्थल से 20 किमी दूर नेशनल हाईवे किनारे ले जाकर दफना दिया। इस दौरान हड़बड़ी में लाश के कुछ हिस्से मौके पर ही छूट गए थे।

नेशनल हाईवे किनारे शव टुकड़ों में मिला –

हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि रोहित की पत्नी संदिग्ध थी। पूछताछ में हुए खुलासे के बाद आरोपियों के बताये स्थान पर से बॉडी के कुछ पार्ट्स बरामद हुए हैं। वहीं दूसरी जगह नेशनल हाईवे किनारे से आधा शव मिला है। चूकि हत्या की ये वारदात करीब ढाई महीने से ज्यादा वक्त का होने के कारण शव बुरी तरह से सड़ चुका था। पुलिस ने हत्याकांड के खुलासे के बाद मैनपुर तहसीलदार रमाकांत केवर्त और बीएमओ गजेंद्र नेगी की मौजूदगी में कब्र खोदकर लाश निकाली बरामद शव को जब्त किया है। वहीं पुलिस ने इस खुलासे के बाद आरोपी समारी बाई और उसके प्रेमी प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *